झारखंड

jharkhand

गढ़वा के बाद रांची में पुलिसवाले को कार से कुचलने की कोशिश, E-PASS मांगे जाने से नाराज था युवक

By

Published : May 22, 2021, 10:07 PM IST

रांची में एक कार चालक ने ई-पास मांगने पर पुलिसकर्मी पर ही कार चढ़ाने की कोशिश की. कार चालक ने पुलिस से गाली-गलौज भी की. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

man tried to hit the policeman by car in ranchi
E-PASS की जांच

रांचीःझारखंड में लगे मिनी लॉक डाउन का अनुपालन करवाने के लिए एक तरफ पुलिसकर्मी जान जोखिम में डालकर सड़कों पर लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. लेकिन इस महामारी के दौरान भी कुछ लोग पुलिसकर्मियों को आहत करने की कोशिश कर रहे है. ताजा मामला रांची के चुटिया इलाके का है. यहां वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक को जब पुलिसकर्मी ने रोका तब पुलिसकर्मी को कार सवार ने कुचलने की नाकाम कोशिश की.

इसे भी पढ़ें-E-PASS की जांच कर रहे पुलिसकर्मी को बाइक ने रौंदा, मौके पर ही मौत


मामले में एफआईआर दर्ज
मामले को लेकर रांची के चुटिया थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 20 मई की देर रात करीब एक बजे डोरंडा के राजेंद्र चौक से सुजाता चौक की तरफ एक तेज रफ्तार कार आ रही थी. उस वक्त शहर में चेकिंग अभियान चल रहा था. पुलिस ने उक्त कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार चालक ने कार रुकने की बजाय तेजी से पुलिस वालों की ओर ही बढ़ा दी. इस दौरान पुलिस वाले ने किसी तरह पीछे हटकर जान बचाई. वहीं, जब पुलिस ने कार को रोका और चालक से ई-पास की मांग की तो उसने पुलिस पर ही रौब झाड़ना शुरू कर दिया और गाली-गलौज की. इसी बीच मौके पर तैनात दूसरे पुलिसकर्मियों ने आरोपी युवक जिसका नाम शेखर मिश्रा बताया जा रहा है उसे धर दबोचा.


शराब के नशे में था चालक
पुलिस के अनुसार जिस वक्त कार चालक शेखर को पुलिसकर्मियों रोका तब वह शराब के नशे में धुत था. पुलिस के समझाने पर भी वह गाली-गलौज किये जा रहा था. जब वह नहीं माना तो पुलिस ने उसे विधिवत गिरफ्तार किया. उस पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई. चुटिया थाने की पुलिस ने शनिवार को कोविड रिपोर्ट मिलने के बाद उसे जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details