झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 13, 2021, 1:15 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में गांजा बिक्री को लेकर हुई चाकूबाजी में घायल युवक की मौत, इलाके में तनाव

रांची के चुटिया थाना क्षेत्र में गांजा बिक्री को लेकर हुई चाकूबाजी की वारदात में तीन युवक घायल हो गए थे. शानिवार को इसमें से एक युवक की मौत हो गई. घटना से इलाके में तनाव है. जिसे देखते हुए चुटिया पुलिस लगातार इलाके में चौकसी बरत रही है.

man injured in stabbing died in ranchi
गांजा को लेकर बवाल मामला

रांचीःजिले के चुटिया थाना क्षेत्र के रेडिशन ब्ल्यू के पास स्थित झोपड़ीनुमा होटल में गांजा देने से इंकार करने पर दो पक्षों में चाकूबाजी हुई थी. जिसमें तीन युवक घायल हो गए थे. इसमें घायल रमीज राजा उर्फ सोनू की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई.


क्या था मामला
दरअसल गांजा खरीदने के विवाद को लेकर सड़क पर होटल चलाने वाले धनी शंकर साहू पर चाकू से हमला कर दिया गया था. जिसके बाद होटल के कर्मचारियों ने धनी शंकर पर हमला करने वाले युवकों को भगा दिया और धनी शंकर को अस्पताल में भर्ती करवाया. आरोप है कि बाद में साजिद अंसारी और रमीज राजा खान सहित कई युवक वापस एकत्रित होकर मौके पर पहुंचे और होटल के कर्मचारियों के साथ मारपीट करने लगे. इसी बीज चाकूबाजी भी हुई. इस दौरान रमीज राजा के सिर पर गहरी चोट लग गई, जिसके बाद उसे भी धनी शंकर के साथ रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. रमीज राजा की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं धनी शंकर की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें-गांजा बिक्री को लेकर रांची में दो पक्षों में चाकूबाजी, तीन घायल

इलाके में पुलिस बल तैनात
रमीज के मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है. जिसे देखते हुए चुटिया पुलिस लगातार इलाके में चौकसी बरत रही है. जिस जगह मारपीट की वारदात हुई थी वहां पुलिस बल भी तैनात है. वहीं पुलिस इस मामले में अब एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी. शुक्रवार को घटना के बाद पुलिस ने इस मामले को लेकर कोई एफआईआर दर्ज नहीं की थी.

गांजा को लेकर बदनाम है चुटिया
रांची का चुटिया थाना क्षेत्र नशे के कारोबार को लेकर बेहद बदनाम है. रांची रेलवे स्टेशन पास में होने की वजह से यहां नशे के कारोबारी सक्रिय हैं और गांजा के साथ-साथ नशे के दूसरे सामान भी बेचते हैं. पुलिस सब कुछ देख कर भी चुप रहती है. मिली जानकारी के अनुसार जिस होटल में मारपीट की वारदात हुई उस होटल में पहले गांजा की बिक्री हुआ करती थी. वहां रांची के अलग-अलग इलाकों से युवक आकर गांजा खरीदते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details