झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हार्ट के मरीज से रिम्स में हजारों रुपये की ठगी, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का भाई बताकर दिया चकमा

रांची के रिम्स (RIMS Ranchi) में एक बार फिर ठगी का मामला सामने आया है, जहां खुद को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का भाई बताकर ठग ने हार्ट के मरीज से 19 हजार रुपए से अधिक की ठगी कर फरार हो गया.

By

Published : Mar 31, 2022, 7:49 AM IST

Ranchi RIMS
Ranchi RIMS

रांची: राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में सेवा दिलाने के नाम पर ठगी की खबर अक्सर आती रहती है. एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक मरीज से हजारों रुपए की ठगी की गई. हैरान करने देने वाली बात यह है कि इस बार ठगी कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के नाम पर की गई है. दरअसल, ठग ने अपने आपको कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का भाई बताते हुए देवघर से आए एक मरीज से 19 हजार से अधिक रुपए ठग कर फरार हो गया.

इसे भी पढ़ें:सीएम का सिक्योरिटी अधिकारी बता की लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हार्ट का इलाज कराने रिम्स के CTVS विभाग पहुंचा था मरीज: देवघर का रहने वाला मरीज मजहर शेख हार्ट का इलाज करवाने रिम्स के कार्डियो थोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी विभाग (Cardio Thoracic and Vascular Surgery, CTVS Department RIMS) पहुंचे थे. जहां बुधवार की शाम एक व्यक्ति ने अपने आप को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का भाई बताते हुए उसके पास गया और कई तरह के झांसा देकर 19 हजार 500 रुपए ठग लिए. ठगी के शिकार हुए मरीज के परिजनों ने बताया कि ठग ने उनसे से कहा कि उन्हें उनके भाई मंत्री बादल पत्रलेख ने भेजा है और इलाज में मदद करने काे कहा है. मरीज ने बताया कि उसने व्यक्ति की बातों पर भरोसा कर लिया, लेकिन बाद में पता चला कि वो तो ठगी का शिकार हो गया है.

हाल में ठगी का ऐसा ही एक मामले सामने आया था, जहां कपिल गुप्ता नाम का यह शख्स को खुद को सीएम सिक्योरिटी में अधिकारी बताकर ठगी करता था. उसके खिलाफ रांची के अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं. पिछले 6 महीने में उसने लाखों की ठगी की थी. हालंकि, सीएम के नाम पर ठगी के मामले आने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details