झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टीम से बाहर रहने के बावजूद भी धोनी की बादशाहत कायम, 44 ब्रांड्स के विज्ञापन के साथ सबसे टॉप पर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन लोकप्रियता के मामले में उन्होंने सबको पिछे छोड़ दिया है. पिछले साल के एक रिसर्च के मुताबिक विज्ञापनों के मामले में वर्तमान में 44 अलग-अलग ब्रांड्स के विज्ञापन के साथ धोनी टॉप पर हैं.

By

Published : Jan 9, 2020, 8:43 AM IST

Updated : Jan 9, 2020, 9:41 AM IST

Mahendra Singh Dhoni at the top of popularity
महेंद्र सिंह धोनी

रांची:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही टीम से बाहर चल रहे हों, लेकिन लोकप्रियता के मामले में क्रिकेटर हो या बॉलीवुड स्टार, सभी में वे सबसे आगे हैं. वर्तमान में धोनी 44 ब्रांड्स के विज्ञापन के साथ सबसे टॉप पर हैं.

जनवरी 2019 से नवंबर 2019 तक एडएक्स इंडिया के रिसर्च के अनुसार धोनी एकलौते ऐसे सेलेब्रिटी हैं, जिन्होंने स्टारडम और लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड स्टार को पीछे छोड़ दिया है. वह कप्तान विराट कोहली से भी आगे हैं. एक अंग्रेजी अखबार की मानें तो 38 वर्षीय धोनी वर्तमान में अलग-अलग ब्रांड के 44 विज्ञापनों को प्रमोट कर रहे हैं. जबकि कप्तान विराट कोहली के पास वर्तमान में 43, बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के पास 35 और बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास 30 ब्रांड्स के विज्ञापन हैं. हालांकि वर्तमान में टीवी पर प्रसारण के मामले में अक्षय कुमार आगे हैं.

इसे भी पढ़ें- रांची में प्रदर्शनकारियों ने रोकी एंबुलेंस, घायल को ई-रिक्शा से पहुंचाया गया अस्पताल

बता दें कि विभिन्न चैनलों पर प्रतिदिन 24 घंटों में 17 घंटे उनके विज्ञापनों पर प्रसारण होता है, जबकि धोनी और कोहली के विज्ञापनों का प्रसारण अकेले प्रतिदिन 12 घंटे होते हैं. फिलहाल, महेंद्र सिंह धोनी रांची स्थित अपने घर पर हैं. वे पिछले वर्ष विश्वकप के सेमीफाइनल में हारने के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. अब वह आगामी आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में दिखेंगे.

Last Updated : Jan 9, 2020, 9:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details