झारखंड

jharkhand

झारखंड में बढ़ा लॉकडाउन: कांग्रेस ने फैसले का किया स्वागत, कंट्रोल रूम से लोगों को सहायता पहुंचाने का काम जारी

झारखंड में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. उसी को देखते हुए झारखंड सरकार ने लॉकडाउन को 6 मई तक बढ़ा दिया है. जिसका कांग्रेस ने स्वागत किया.

By

Published : Apr 28, 2021, 9:00 PM IST

Published : Apr 28, 2021, 9:00 PM IST

jhakrkhand congress control room
लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत

रांची:झारखंड में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए हेमंत सरकार ने 6 मई तक पूरे राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है. इस फैसले को कांग्रेस ने स्वागत किया और कहा कि कोरोना को लॉकडाउन से तोड़ने की कोशिश जारी है. वहीं, झारखंड प्रदेश कांग्रेस राहत और निगरानी समिति के रांची स्थित कंट्रोल रूम के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को बुधवार को भी यथासंभव मदद पहुंचायी गई.

ये भी पढ़े-झारखंड में 6 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, दोपहर दो बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें

कंट्रोल रूम से लोगों को सहायता पहुंचाने का काम जारी

स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन डॉ पी. नैय्यर और कंट्रोल के संयोजक प्रदीप तुलस्यान के मार्ग दर्शन में दो दर्जन से अधिक लोगों को हेल्पलाइन के माध्यम से सहायता पहुंचाने का काम किया गया. इस दौरान कंट्रोल रुम में निरंजन पासवान और जगदीश साहू भी मौजूद रहे.

कांग्रेस ने फैसले का किया स्वागत

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों की शिकायतों और समस्याओं से प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को भी अवगत कराया गया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को और कई पाबंदियाें के साथ एक सप्ताह के लिए बढ़ाये जाने के निर्णय का पार्टी स्वागत करती है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने राज्य सरकार के आग्रह पर मिलिट्री अस्पताल में भी कोरोना संक्रमित आम मरीजों के लिए इलाज की व्यवस्था शुरू होने पर सेना के प्रति आभार जताया और सभी से इसमें सहयोग की अपील की. कांग्रेस कंट्रोल रूम के हेल्प डेस्क के माध्यम से जिन कोरोना संक्रमितों को मदद पहुंचायी गयी. उनमें से अधिकांश कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों की ओर से ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, दवाइयां और अन्य चिकित्सीय सहायता का आग्रह किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details