झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

LIVE: झारखंड में भारत बंद का असर, जाने पल-पल के अपडेट्स

By

Published : Dec 8, 2020, 10:58 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 5:14 PM IST

effect of bharat band in jharkhand
डिजाइन इमेज

16:23 December 08

गिरिडीह में भारत बंद का समर्थन

भारत बंद का समर्थन

गिरिडीह में भी भारत बंद का असर देखने को मिला. भाकपा माले और झामुमो ने भारत बंद के समर्थन में सड़क पर उतरे. इसमें बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह मुख्य रूप से शामिल हुए. बंद समर्थकों ने बगोदर में प्रतिवाद मार्च निकालकर जीटी रोड चौराहा में धरना दिया.

16:12 December 08

दुमका में यूपीए घटक दलों ने भारत बंद का समर्थन

यूपीए घटक दलों ने भारत बंद का समर्थन

दुमका के बजरंगबली मंदिर के पास यूपीए घटक दलों ने कृषि कानून से जुड़े नए कानून के खिलाफ सड़क जाम किया. किसान कृषि बिल वापस करो का नारा लगाया गया.

15:27 December 08

धनबाद में ट्रक डाइवरों ने किया समर्थन

ट्रक डाइवरों ने किया समर्थन

धनबाद के बाघमारा में भारत बंद का खासा असर देखने को मिला. इस दौरान कोलकत्ता से पंजाब जा रहे ट्रक डाइवर फस गए. ट्रक डाइवरों ने विपक्षी पार्टियों के समर्थन में आकर प्रदर्शन में शामिल हुए. केंद्र सरकार की कृषि कानून का समर्थन करने लगे.

15:22 December 08

झारखंड कार्यकर्ताओं ने दुकान बंद करने की अपील

दुकान बंद करने की अपील

झारखंड कार्यकर्ताओं ने नामकुम बाजार समेत टाटा हाइवे रोड पर जुलूस निकाला. इस दौरान भारत बंद को सफल बनाने को लेकर दुकानदारों को दुकान अपना बंद करने की अपील की और सरकार विरोधी नारे लगाए. 

13:39 December 08

राजधानी रांची में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने ई-रिक्शा पर किया प्रदर्शन

ई-रिक्शा पर बैठकर किया प्रदर्शन

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने अल्बर्ट एक्का चौक के पास ई-रिक्शा पर बैठकर किसान कानून का विरोध किया. उन्होंने भारत बंद को सफल बनाने की अपील की.

13:37 December 08

दुमका में संयुक्त मोर्चा ने किया सड़क जाम

संयुक्त मोर्चा ने किया सड़क जाम

दुमका के जरमुंडी में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला. देवघर दुमका मुख्य मार्ग उच्च विद्यालय जरमुंडी के पास संयुक्त मोर्चा ने सड़क जाम किया. सुबह 10:00 बजे से अभी तक देवघर दुमका मुख्य मार्ग जाम है.

13:32 December 08

चतरा में भारत बंद का दिखा व्यापक असर

सड़कों पर उतरकर प्रर्दशन

चतरा में विपक्ष और किसानों के आहूत भारत बंद का व्यापक असर दिखा. बंद का समर्थन कर रही विपक्षी पार्टियों के नेता, कार्यकर्ता और किसान संगठन सड़कों पर उतरकर न सिर्फ दुकानों को बंद करा दिया बल्कि सड़क जाम कर वाहनों का आवागमन भी ठप करा दिया. 

12:27 December 08

लातेहार में महागठबंधन ने किया NH 75 जाम

NH 75 को किया जाम

लातेहार में भारत बंदी के समर्थन में महागठबंधन ने एनएच 75 को जाम कर दिया है. सड़क जाम से जामा स्थल के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है.

12:11 December 08

बोकारो में महागठबंधन के नेताओं ने रेल पटरी पर बैठकर किया प्रदर्शन

रेलवे पटरी पर बैठकर प्रदर्शन

महागठबंधन के नेताओं ने बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचकर जनशताब्दी ट्रेन के आगे बैठे. कांग्रेस, राजद और अन्य दल के जिला अध्यक्ष भी रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे. सभी ने ट्रेन को रोकने का काम किया. जिसके बाद आरपीएफ ने पटरी से नेताओं को हटाने का काम किया.   

11:52 December 08

साहिबगंज में सड़क पर उतरी राजनीतिक पार्टियां

प्रदर्शन करती राजनीतिक पार्टियां

साहिबगंज में किसान कानून के विरोध में भारत बंद को सफल बनाने के लिए विभिन्न पार्टी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने जरूरी सेवा छोड़ शहर के बैंक, दुकानें, सब्जी मंडी को कराया बंद.

11:46 December 08

हजारीबाग में पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने समर्थन की करने की अपील

पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने किया समर्थन

सीपीआई के राज्य सचिव और हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने भी बंद के समर्थन पर सड़कों पर उतरे और लोगों से अपील किया है कि वह सहयोग करें. इसके साथ ही निवेदन समिति के सभापति सह बरही विधायक उमाशंकर अकेला ने भी लोगों से बंद करने की अपील की है. 

11:39 December 08

जमशेदपुर जेएमएम विधायक संजीव सरदार ने ट्रैक्टर लगाकर किया प्रर्दशन

ट्रैक्टर लगाकर किया प्रर्दशन

जमशेदपुर शहर में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. जेएमएम और कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और दुकानों को बंद कराया. इस दौरान पोटका विधानसभा क्षेत्र के जेएमएम विधायक संजीव सरदार ने बीच सड़क ट्रैक्टर लगाकर अपने समर्थकों के साथ प्रर्दशन किया.

11:21 December 08

गिरिडीह में जेएमएम समर्थकों और दुकानदार के बीच हुई झड़प

बंद समर्थक का प्रदर्शन

गिरिडीह में किसान आंदोलन के समर्थन में भारत बंद का असर दिखा. सैकड़ों जेएमएम कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और पूरे शहर में घूम-घूमकर दुकानों को बंद करवाया. इस बीच समर्थकों और दुकानदार के बीच झड़प हो गई.

11:05 December 08

हजारीबाग में बंद समर्थकों ने यातायात किया बाधित

यातायात किया बाधित

हजारीबाग में कृषि कानून के विरोध में भारत बंद का असर दिखने लगा है. बंद समर्थक हजारीबाग के डिस्ट्रिक्ट चौक पर पहुंचकर यातायात बाधित किया है. धरने पर बैठकर बंद के समर्थन में उतर गए हैं. मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारा भी लगाया जा रहा है.

10:40 December 08

पाकुड़ में जेएमएम का प्रर्दशन

जेएमएम का प्रर्दशन

पाकुड़ में भारत बंद को सफल बनाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्च, कांग्रेस, सीपीएम आदि दलों के नेता और कार्यकर्ता ने सुबह 6 बजे से जिला मुख्यालय में जगह जगह सड़क जाम कर दिया है. जिससे यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ यात्री पैदल जाते देखा गया तो कुछ बस स्टैंड में बसों के परिचालन का इंतजार करते दिखे.

09:58 December 08

कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद

जवान तैनात

भारत बंद को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट है. पूरे राज्य में 5,000 से अधिक अतिरिक्त जवानों को बंद से निपटने के लिए तैनात किया गया है.

Last Updated : Dec 8, 2020, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details