झारखंड

jharkhand

कोरोना खौफः स्टेट सेक्रेटेरिएट में कम दिख रही मौजूदगी, मंत्री भी आने से बच रहे

By

Published : Jul 9, 2020, 3:22 PM IST

झारखंड में कोरोना महामारी का खौफ धीरे-धीरे बढ़ रहा है. राज्य में इस बीमारी की चपेट में आने वालों में आम से लेकर खास लोग शामिल हैं. सीम हेमंत सोरेन स्वयं सेल्फ आइसोलेशन में हैं. कोरोना के चलते स्टेट सेक्रेटेरियट में सीमित संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

स्टेट सेक्रेटेरिएट
स्टेट सेक्रेटेरिएट

रांचीःसूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सेल्फ आइसोलेशन में जाने के बाद स्टेट सेक्रेटेरियट में भी मौजूदगी कम हो गई है. गुरुवार को स्टेट सेक्रेटेरिएट प्रोजेक्ट बिल्डिंग में सीमित संख्या में अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने ऑफिस पहुंचे.

स्टेट सेक्रेटेरिएट में कम दिख रही मौजूदगी.

वहीं दूसरी तरफ मंत्रियों में दोपहर तक किसी के आने की सूचना नहीं मिली. हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी पर बल दिया. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी शिकायतों को वे अलग-अलग सोशल मीडिया के प्लेटफार्म का उपयोग कर उन तक पहुंचा सकते हैं.

5 कैबिनेट मंत्रियों का ऑफिस है

दरअसल प्रोजेक्ट बिल्डिंग में मुख्यमंत्री के अलावा पांच अलग-अलग मंत्रियों का भी कार्यालय है. गुरुवार की दोपहर तक उनमें से एक मंत्री भी अपने कार्यालय नहीं पहुंचे.

सूत्रों के अनुसार कुछ मंत्रियों ने अपने आवास में ही रहना तय किया है. वहीं कुछ अपने अपने क्षेत्र की ओर चले गए हैं. वहीं अधिकारियों की बात करें तो मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव ए पी सिंह समेत कुछ गिने-चुने अधिकारी गुरुवार को प्रोजेक्ट बिल्डिंग पहुंचे हैं.

सीएस ने लगाई है उपायुक्तों को फटकार

मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने जिलों के उपायुक्तों को कड़ी फटकार लगाई है. दरअसल राज्य में कथित तौर पर कम टेस्टिंग को लेकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की है.

साथ ही कहा है कि एक तरफ जहां टेस्टिंग बढ़ाई जाए वहीं दूसरी तरफ संबंधित जिलों में सरकार की गाइडलाइन को फॉलो कराने की दिशा में पहल की जाए.

सूत्रों की मानें तो लगभग कोविड -19 की लगभग 5,000 जांच रिपोर्ट फिलहाल पेंडिंग है, जिन्हें जल्द ही क्लियर करने का मुख्य सचिव ने निर्देश दिया है.

बीजेपी विधायक और जेएमएम सांसद भी होम क्वॉरेंटाइन में

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सेल्फ आइसोलेशन में जाने के बाद राजमहल से झारखंड मुक्ति मोर्चा के सांसद विजय हांसदा भी होम क्वारंटाइन में चले गए हैं.

वहीं राजधानी रांची के हटिया विधानसभा से विधायक नवीन जायसवाल भी होम क्वॉरेंटाइन में हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री सचिवालय से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और कर्मी भी होम क्वॉरेंटाइन में हैं.

सरकारी आंकड़ों पर यकीन करें तो झारखंड में अब तक 3,134 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिनमें 2170 ठीक हो चुके हैं जबकि 942 सक्रिय हैं. वही 22 लोगों की अब तक मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details