झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 3, 2020, 11:07 PM IST

ETV Bharat / state

लॉ की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में ट्रायल शुरू, रोजाना होगी सुनवाई

लॉ छात्रा से दुष्कर्म मामले में शुक्रवार को प्रधान न्यायधीश नवनीत कुमार की अदालत में सभी 12 आरोपितों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया. अदालत ने पुलिस को बचाव पक्ष को ससमय केस डायरी देने को कहा है और आरोप गठन के लिए 6 जनवरी की तारीख तय की है.

लॉ की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म
law student rape case

रांची: कांके के संग्रामपुर में लॉ छात्रा से दुष्कर्म मामले में ट्राइल शुरू हो गई है. मामले में हर कार्य दिवस में सुनवाई होगी. शुक्रवार को प्रधान न्यायधीश नवनीत कुमार की अदालत में सभी 12 आरोपितों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया. आरोपित की ओर से वकील विनोद सिंह ने आरोप गठन से पहले अदालत से केस डायरी उपलब्ध कराने की मांग की.

देखें पूरी खबर

आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

अदालत ने पुलिस को बचाव पक्ष को ससमय केस डायरी देने को कहा है और आरोप गठन के लिए 6 जनवरी की तारीख तय की है. पुलिस की ओर से पहले ही सभी 12 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है. 29 नवंबर 2019 को सभी आरोपितों कुलदीप उरांव, सुनील उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, अमन उरांव, रोहित उरांव, ऋषि उरांव और सुनील मुंडा को जेल भेज दिया गया था.

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा में नहीं होगा एंग्लो इंडियन सदस्य! ग्लेन जोसेफ गॉलस्टेन से खास बातचीत

डालसा की ओर से उपलब्ध कराया गया वकील
आरोपितों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराने के लिए डालसा की ओर से वकील उपलब्ध कराया गया. चर्चित बीटेक छात्रा हत्याकांड में बचाव पक्ष की पैरवी कर चुके विनोद सिंह अब कांके दुष्कर्म के आरोपितों का बचाव करेंगे. दो जनवरी को डालसा की ओर से केस की पैरवी से संबंधित आदेश जारी किए गए हैं. यही नहीं डालसा ने पीड़िता को भी महिला वकील पूनम कुमारी और एक पारा लीगल वॉलंटियर मुहैया कराया है जो महिला वकील और वालंटियर पीड़िता को कानूनी सहायता ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनायेंगी.

ये भी पढ़ें-पाकुड़: दर्जनों पत्थरबाजों के खिलाफ FRI दर्ज, सीमा पर बंगाल और झारखंड पुलिस कर रही फ्लैगमार्च

पांच आरोपितों ने बचाव के लिए खुद रखे वकील
डालसा की ओर से सभी 12 आरोपितों के लिए वकील नियुक्त किए गए थे, लेकिन शुक्रवार को जब अदालत में सुनवाई शुरु हुई तो पांच आरोपितों की ओर से अपने स्तर पर वकील रखने की जानकारी मिली. इनकी ओर से ईश्वर दयाल मामले की पैरवी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details