झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 17, 2019, 5:32 PM IST

ETV Bharat / state

अबतक मात्र 2 हजार टिकटों की हुई बिक्री, आखिरी टेस्ट मैच के लिए नहीं दिख रही दर्शकों में दिलचस्पी

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया ने लगातार दक्षिण अफ्रीका को दो टेस्ट मैच हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. जहां साउथ अफ्रीका आखिरी टेस्ट मैच जीतकर वापस जाने की कोशिश करेगा वहीं, टीम इंडिया भी क्लीन स्वीप करने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी.

आखिरी टेस्ट मैच के लिए नहीं दिख रही दर्शकों में दिलचस्पी

रांची: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्टूबर को तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसे लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर पसीना बहा रहे हैं. वहीं, जेएससीए के टिकट काउंटर विरान पड़े हुए हैं. वनडे मैच के दौरान दर्शकों की जो दीवानगी देखने को मिलती है, वह टेस्ट मैच को लेकर न के बराबर दिख रही है.

रांंची में होगा भारत-साउथ अफ्रीका आखिरी टेस्ट मैच

जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक पांच एकदिवसीय और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया है. इसके आलावा यहां अब तक एकमात्र टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 से 20 मार्च 2017 में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा था. उस दौरान टिकटों की बिक्री ठीक-ठाक हुई थी, लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर अब तक काफी कम टिकटों की बिक्री अब हुई है.

इसे भी पढ़ें:-डीजीपी कमल नयन चौबे ने JSCA स्टेडियम का किया दौरा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

मैच देखने पहुंचेंगे माही
आंकड़ों के अनुसार लगभग 2 हजार टिकट अब तक बिके हैं, जो काफी निराशाजनक है. टिकट काउंटर खुलने के पहले दिन मात्र 700 से टिकट बिके थे, जबकि दूसरे दिन 800 और तीसरे दिन 500 टिकट बिकने की जानकारी मिल रही है. खेल प्रेमियों का कहना है कि टेस्ट मैच को लेकर इसलिए भी क्रिकेट प्रेमी उत्साहित नहीं है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. ऐसे में उनके शहर में इस सीरीज का आखिरी मैच है और वह नहीं हैं जो थोड़ा बुरा जरूर लगता है. हालांकि, माही समय निकालकर मैच देखने स्टेडियम जरूर पहुंचेंगे, जो दर्शकों के लिए अच्छी खबर है.

इसे भी पढ़ें:-साउथ अफ्रीका की टीम अभ्यास के लिए JSCA रवाना, 19 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच

भारत जीत चुकी है सीरीज
गौरतलब है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. लोग यह मान रहे हैं की इस मैच में हार जीत का कुछ फैसला ही नहीं होगा. इसलिए भी क्रिकेट प्रेमियों का रुझान इस टेस्ट मैच को लेकर बिल्कुल ही देखने को नहीं मिल रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details