झारखंड

jharkhand

रांची में पंद्रह दिनों के अंदर दूसरी हत्या, अपराधियों ने सरेआम जमीन कारोबारी को मारी गोली

By

Published : Jan 14, 2020, 12:06 AM IST

रांची के रातू में शाम करीब छह बजे दो मोटर साइकिल पर सवार पांच अपराधियों ने जमीन कारोबारी इम्तियाज की गोली मारकर हत्या कर दी. इम्तियाज अपनी एक्सयूवी कार से घर जा रहा था, उसी दौरान अपराधियों ने कार रुकवाकर गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

रांची में पंद्रह दिनों के अंदर दूसरी हत्या, अपराधियों ने सरेआम जमीन कारोबारी को गोली मारी
शव

रांचीः रातू के बिजुलिया के समीप सोमवार की शाम करीब छह बजे दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच अपराधियों ने जमीन कारोबारी इम्तियाज की गोली मारकर हत्या कर दी. इम्तियाज अपनी एक्सयूवी कार से घर जा रहा था, उसी दौरान दो बाइक से आए पांच अपराधियों ने कार रुकवाई और गोली मार दी. इम्तियाज के दाहिने कनपट्टी में गोली लगी, जिसके तुरंत बाद उसकी मौत हो गई.

देखें पूरी खबर

ड्राइवर ने हत्यारों को मारी ठोकर

इम्तियाज को गोली मारने के बाद अपराधी भागने लगे. इस दौरान जमीन कारोबारी के चालक ने अपराधियों का पीछा किया. पीछा करते हुए बिजुलिया स्थित आईटीआई के समीप धक्का मार दी. इससे अपराधी गिर गए और घायल भी हुए. इसके बावजूद अपराधी बाइक छोड़ जामुनटोली की ओर भाग निकले. घटना के बाद इम्तियाज का कार चालक भाग कर गांव पहुंचा और ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

और पढ़ें- उपराजधानी दुमका का ड्रेनेज सिस्टम बदहाल, नारकीय बना लोगों का जीवन

सड़क जाम

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने टायर जलाकर कांठीटांड़ चौक को 20 मिनट तक जाम कर दिया. वह अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. प्रखंड अंजुमन कमिटी के अध्यक्ष कमरुल हक ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद सड़क जाम हटा लिया गया. इधर, घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण एसपी ऋषभ कुमार झा, डीएसपी हरिश्चन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी बिजुलिया पहुंचे और घटना की छानबीन की.

एक अपराधी का टूटा पांव, हथियार भी छोड़ भागे

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भाग रहे एक अपराधी का पैर टूट गया है. इसके बावजूद वह जान बचाकर भाग निकला. यहां से पुलिस ने दो बाइक समेत तीन रिवाल्वर और एक देसी कट्टा और एक मैगजीन बरामद किया है. पुलिस छापेमारी कर अपराधियों की तलाश कर रही है.

रातू और नगड़ी थाने में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

डीएसपी हरिश्चंद्र के अनुसार मृतक अपराधिक प्रवृति का था. उसके विरुद्ध रातू और नगड़ी थाने में कई मामले दर्ज हैं. वह कई बार जेल भी जा चुका था. हाल के दिनों में वह जमीन व्यवसाय से जुड़ अकूत संपत्ति का मालिक बन गया था. मृतक के पिता मोबारक अंसारी ने बताया कि इम्तियाज अंसारी रविवार को ही घर से निकला था. सोमवार को कुछ देर के लिये घर आया. पत्नी से जरूरत बता गोदरेज से 2.70 लाख लेकर चला था. शाम होते ही परिजनों को उसकी हत्या की खबर मिली. इससे गांव में अफरा-तफरी मच गया. इसके बाद रातू थाने में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये रिम्स भेज दिया है.

और पढ़ें- दिल्ली दौरे पर हेमंत सोरेन, कांग्रेस आलाकमान से मिलकर मंत्रियों के नाम करेंगे फाइनल

होटल में खाना खाने के दौरान अपराधियों से हुआ था विवाद

पुलिस सूत्रों के अनुसार पाली पतरा से पूर्व एक होटल में इम्तियाज और पांचों अपराधियों ने मिलकर खाना खाया था. इसके बाद इम्तियाज से उनकी विवाद हुई थी. विवाद के बाद इम्तियाज ने चालक को कार स्टार्ट करने को कहा. कुछ दूर आने पर अपराधियों ने चालक से कार रोकने का इशारा किया. कार के रुकते ही एक ने इम्तियाज को गोली मारकर हत्या कर दी.

15 दिनों के भीतर दूसरी हत्या

रातू थाना क्षेत्र में हत्या की यह दूसरी बड़ी घटना है. 15 दिन पहले 30 दिसंबर की शाम सात बजे बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पिर्रा के जमीन कारोबारी कमलेश दुबे की हत्या कर दी थी. पुलिस इसका खुलासा भी नहीं कर पाई है और अपराधियों ने इम्तियाज की हत्या कर दी, इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details