झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 12, 2020, 3:23 PM IST

ETV Bharat / state

हेल्थ बुलेटिनः तीसरे स्टेज पर लालू यादव का किडनी फंक्शन, समय-समय पर जांच जारी

लालू प्रसाद यादव की तबीयत दिन ब दिन बिगड़ते जा रही है. चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का इलाज रिम्स में चल रहा है. उनका किडनी फंक्शन तीसरे स्टेज में चला गया है. डॉक्टरों की टीम समय समय पर उनकी जांच कर रही है.

Lalu Yadav health deteriorated in RIMS
तीसरे स्टेज पर लालू यादव का किडनी फंक्शन

रांची: चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेईंग वार्ड में इलाजरत हैं. लंबे समय से मधुमेह के रोगी होने के कारण लालू प्रसाद यादव लगभग 15 से ज्यादा तरह की बीमारी से ग्रसित हैं.

जानकारी देते लालू यादव के डॉक्टर

लालू प्रसाद यादव का किडनी फंक्शन तीसरे स्टेज में चला गया है. उनकी किडनी लगभग 50% तक ही काम कर रही है. लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद और डॉक्टर डी के झा समय-समय पर ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर और क्रिएटिनिन जैसे जांच करते हैं. फिलहाल लालू प्रसाद यादव का इंसुलिन लेवल बढ़ा हुआ है. उनको हर दिन 90 यूनिट इंसुलिन की मात्रा दी जाती है.

इसे भी पढे़ं:-महिलाओं की नहीं सुनी तो थानेदार भी जाएंगे जेल, डीजीपी ने दिया आदेश

लालू प्रसाद यादव ने पूर्व में अपने हाथ का भल्ब मुंबई के एशियन अस्पताल में बदलाव आया था, जिसका समय समय पर रिम्स के डॉक्टर जांच करते हैं. लालू का इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने कहा कि उनकी तबीयत खराब है इसलिए वह अस्पताल में भर्ती हैं, वह शौक से अस्पताल में भर्ती नहीं हैं. उन्होंने बताया कि उनका तीसरे स्टेज में किडनी होने के कारण यूरिया लेवल बढ़ा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details