झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 4, 2020, 6:49 PM IST

Updated : Jul 4, 2020, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में लगाई जमानत याचिका, बढ़ती उम्र और बीमारी का दिया हवाला

लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में लगाई जमानत याचिका
Lalu Prasad yadav filed bail plea in Jharkhand High Court

18:43 July 04

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. उन्होंने अपनी याचिका में चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका दायर कर जमानत की मांग की है.

देखें पूरी खबर

रांची: बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. उन्होंने अपनी याचिका में चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका दायर कर जमानत की मांग की है. याचिका के माध्यम से अदालत को बताया है कि सीबीआई की विशेष अदालत से चाईबासा मामले में जो उन्हें सजा दी गई थी, लगभग उसके आधा उन्होंने जेल में काट लिया है.  

अवैध निकासी मामले में 7 साल की सजा

लालू यादव पर चारा घोटाला के 4 मामले झारखंड में चल रहे हैं, जिसमें से तीन मामले में उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत से सजा दी गई है. इसमें देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में साढ़े 3 साल की सजा. चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 5 साल की सजा और दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में 7 साल की सजा. अलग-अलग उन्हें ये सजा दी गई है. सीबीआई अदालत से दी गई सजा वह फिलहाल काट रहे हैं. कई बीमारियों से ग्रस्त हैं, इसलिए रांची के रिम्स में इलाजरत भी हैं.

ये भी पढ़ें-रामगढ़ः विदेश से फोन पर दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाई न्याय की लगाई

झारखंड हाई कोर्ट से मिल चुकी है जमानत  

बता दें कि देवघर कोषागार निकासी मामले में झारखंड हाई कोर्ट से आधी सजा को देखते हुए उन्हें जमानत दे दी गई है. वहीं, चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में वे जमानत याचिका दायर किए हैं. दुमका मामले में भी उन्हें सीबीआई की निचली अदालत से सजा दी गई है. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले अभी सीबीआई की विशेष अदालत में चल रही है.

Last Updated : Jul 4, 2020, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details