झारखंड

jharkhand

कोरोना संक्रमण की वजह से RMC में पदाधिकारियों की हुई कमी, संक्रमण रोकथाम के लिए विशेष अभियान जारी

By

Published : Apr 14, 2021, 3:34 PM IST

Updated : Apr 14, 2021, 4:19 PM IST

राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण के पांव पसारते हुए दायरे को देखते हुए नगर निगम की भूमिका अहम हो गई है. पिछले साल भी रांची नगर निगम ने संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहतर प्रयास किए थे और शहर में सैनिटाइजेशन के लिए विशेष अभियान चलाया था. ऐसे में एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है.

Lack of office bearers in RMC due to corona infection in ranchi
कोरोना संक्रमण की वजह से RMC में पदाधिकारियों की हुई कमी

रांची:कोरोना संक्रमण काल में रांची नगर निगम की भूमिका अहम हो गई है. पिछले साल भी रांची नगर निगम ने संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहतर प्रयास किए थे और शहर में सैनिटाइजेशन के लिए विशेष अभियान चलाया था. ऐसे में एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है. हालांकि रांची नगर निगम के कई अधिकारी और सिटी मैनेजर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, जो होम आइसोलेशन में है. बावजूद इसके नगर निगम बैकफुट पर नहीं आई है. बल्कि शहर के सैनिटाइजेशन के लिए जोन में बांटकर बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, मंगलवार को 2,844 नए मामले सामने आए

कई अधिकारी और सिटी मैनेजर हुए कोरोना पॉजिटिव

पिछले साल से ज्यादा भयावह स्थिति इस साल कोरोना संक्रमण से हो गई है. कोरोना कि दूसरी लहर में कार्यालयों में ज्यादा अधिकारी कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में रांची नगर निगम में भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. कोरोना वायरस के खिलाफ नगर निगम ने मोर्चा खोल दिया है और लगातार शहर में सफाई कार्यों के साथ-साथ बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है. इसके अलावा कई कोषांग का गठन किया गया है, जो शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए काम कर रहे हैं.

बड़े पैमाने पर शुरू किया गया अभियान
नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि वार्ड वाइज टीम गठित की गई है. इसके तहत सैनिटाइजेशन का बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कई अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गए है. जिसकी वजह से अधिकारियों की कमी हो गई है लेकिन फिर भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं. इसके लिए कई कोषांग का गठन भी किया गया है. जिसके निगरानी अधिकारी कर रहे हैं.

सामूहिक रूप से प्रयास किए जाएंगे तो मिलेगी सफलता

मुकेश कुमार ने कहा कि जिन इलाकों में कोरोना के मरीजों की संख्या ज्यादा है, उस इलाके में लगातार सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब भीड़-भाड़ वाले इलाके में सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ दो टाइम सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सामूहिक रूप से प्रयास किए जाएंगे तो ही कोरोना से सफलता मिलेगी.

Last Updated : Apr 14, 2021, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details