झारखंड

jharkhand

महाराष्ट्र से चली स्पेशल ट्रेन से 200 से ज्यादा मजदूर लापता! कोरोना विस्फोट का बढ़ा खतरा

By

Published : Apr 11, 2021, 5:53 PM IST

Updated : Apr 11, 2021, 7:16 PM IST

झारखंड के विभिन्न जिलों से प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र काम करने के लिए पहुंचे थे. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण महाराष्ट्र में सब कुछ बंद हो गया. जिसके बाद लगभग ढाई सौ प्रवासी मजदूर फिर से झारखंड लौट रहे हैं. लेकिन बीच रास्ते में ही 200 से ज्यादा मजदूर विभिन्न स्टेशन पर उतर गए और इसकी सूचना प्रशासन को कतई भी नहीं है. जब स्टेशन पर ट्रेन पहुंची तो उसमें मात्र 25 मजदूर ही थे.

only 25 laborers reach ranchi by special train from maharashtra
महाराष्ट्र से चली स्पेशल ट्रेन से लगभग 200 मजदूर लापता

रांचीःवैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर प्रवासी मजदूरों का अब घर वापसी का सिलसिला एक बार शुरू हो गया है. महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन लोकमान तिलक एक्सप्रेस रांची पहुंची और प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच को लेकर जिला प्रशासन और रेल प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई. महाराष्ट्र से लगभग ढाई सौ प्रवासी मजदूर झारखंड की राजधानी रांची पहुंचने वाले थे. लेकिन बीच स्टेशन पर 200 से ज्यादा मजदूर उतर गए. रांची स्टेशन जब ट्रेन पहुंची तो उस में मात्र 25 मजदूर ही सवार थे. ऐसे में गायब 200 से ज्यादा मजदूर कोरोना संक्रमण को और बढ़ा सकते है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-प्रवासी मजदूरों की वापसी को लेकर जमशेदपुर टाटानगर रेल पुलिस अलर्ट, गाइडलाइन का पालन करने की अपील



टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की व्यवस्था
मुंबई में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर महाराष्ट्र के कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. झारखंड से काम करने के लिए बड़ी संख्या में मजदूर महाराष्ट्र गए थे. लेकिन वहां की स्थिति भयावाह होने के कारण काम पूरी तरह से ठप हो गया है. जिसके कारण मजदूर वापस अपने राज्य लौट रहे हैं. प्रशासन और रेल प्रशासन की ओर से आने वाले मजदूरों की टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की व्यवस्था की गई थी. लेकिन ढाई सौ मजदूर में से मात्र 25 मजदूर ही रांची स्टेशन पहुंचे. बाकी मजदूर बीच रास्ते से ही कहां लापता हो गए.

Last Updated : Apr 11, 2021, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details