झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पूर्व नक्सली कुंदन पाहन तमाड़ विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव, 15 नवंबर को करेंगे नामांकन दाखिल

पूर्व कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन को झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत मिल गई है. कोर्ट ने नॉमिनेशन के लिए 15 नवंबर की तारीख निर्धारित की है. कुंदन पाहन ने 2017 में झारखंड सरकार के सरेंडर पॉलिसी के तहत आत्मसमर्पण किया था.

कुंदन पाहन

By

Published : Nov 11, 2019, 8:28 PM IST

Updated : Nov 11, 2019, 11:24 PM IST

रांची: पूर्व कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन को झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत मिल गई है. एनआईए के प्रभारी कोर्ट एसके पांडेय की अदालत में कोर्ट ने कुंदन पाहन को चुनाव लड़ने की अनुमति दी है. कोर्ट ने नॉमिनेशन के लिए 15 नवंबर की तारीख निर्धारित की है.

देखें पूरी खबर

2017 में किया था सरेंडर
पूर्व नक्सली कुंदन पाहन तमाड़ विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए एनआईए की विशेष अदालत ने आवेदन दिया था. पूर्व कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन 2017 में झारखंड सरकार के सरेंडर पॉलिसी के तहत आत्मसमर्पण किया था. पूर्व कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन ने सरेंडर करने के बाद से ही राजनीति में उतरने का संकेत दिया था. कुंदन पाहन हजारीबाग के ओपन जेल में बंद है और उनके खिलाफ रांची और खूंटी जिले के कई थानों में लगभग 58 मुकदमे दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-JMM नेता मिथिलेश ठाकुर ने किया नामांकन, कहा- विनाश बनाम विकास की लड़ाई मानते हैं

हजारीबाग ओपन जेल में है कुंदन
बताया जाता है कि खूंटी की अदालत में उसने इस बारे में याचिका दाखिल की है. कुंदन पाहन के अधिवक्ता ईश्वर दयाल ने बताया कि कुंदन पाहन राजनीति के क्षेत्र में उतरकर लोगों की जन सेवा करना चाहता है. इसके तहत उन्होंने कोर्ट में चुनाव लड़ने को लेकर आवेदन दिया है. बता दें कि डीएसपी इंस्पेक्टर और कई पुलिस वालों की हत्या समेत 128 क्रिमिनल मामले में कुंदन पाहन ने सरेंडर करते हुए कहा था कि उसे नक्सलवाद से मोह भंग हो गया है. माओवादी अपने सिद्धांत से भटक गए हैं फिलहाल कुंदन पाहन सलाखों के पीछे है और वह हजारीबाग के ओपन जेल में है.

राजा पीटर भी लड़ेंगे चुनाव
पिछले दिनों अपराध की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले तमाड़ के पूर्व विधायक राजा पीटर ने रांची के एनआईए के अदालत में याचिका दाखिल कर जेल से नामांकन दाखिल करने की अनुमति मांगी थी कोर्ट ने राजा पीटर की याचिका को स्वीकार करते हुए नामांकन करने की अनुमति दे दी.

Last Updated : Nov 11, 2019, 11:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details