झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोलकाता पुलिस ने रांची के अपराधी पर लगाया प्रोडक्शन वारंट, लाखों की चोरी को दिया था अंजाम

कोलकाता के लालबाजार थाना क्षेत्र निवासी रिटायर्ड कर्नल के घर से 23 जनवरी को लाखों की चोरी हुई थी. उस चोरी में पकड़े गए चारों आरोपी शामिल थे. चारों आरोपियों ने कर्नल के घर को निशाना बनाया था. जहां से उन्होंने नकद सहित पांच लाख के जेवरात की चोरी कर ली थी. वहां से चोरी करने के बाद हावड़ा के गोपालपुरा में एक व्यवसायी के घर भी हाथ साफ किया था, जहां से उनलोंगों ने तोड़कर लाखों के सामान उड़ा लिए थे.

By

Published : Mar 23, 2019, 9:38 AM IST

सुखदेव नगर थाना

रांची: कोलकाता के लालबाजार और हावड़ा से लाखों रुपए की चोरी करने वाले रांची के अपराधी पर कोलकाता पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट लगा दिया है. कोलकाता के कोर्ट से निर्गत वारंट लेकर पुलिस रांची कोर्ट पहुंची. जहां संबंधित वारंट जमा करवा दिया. अब आरोपी की जब भी जमानत होगी. उसे कोलकाता जेल भेज दिया जाएगा.

सुखदेव नगर थाना

चोरी का आरोपी सिकंदर गद्दी रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के इलाही बख्श कॉलोनी का रहने वाला है. फिलहाल वो होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल में चोरी के आरोप में बंद है. दरअसल, पुलिस प्रोडक्शन वारंट के साथ उसके सहयोगी सुखदेवनगर निवासी सोनू को अपने साथ लेकर रांची पहुंची थी. वह हावड़ा जेल में बंद है. उसे रिमांड पर लेकर रांची लाया गया था. रांची लाने के बाद उसकी की निशानदेही पर सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से चोरी का 191 ग्राम सोना बरामद किया.

रिटायर्ड कर्नल और व्यवसायी के घर को बनाया था निशाना
कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, कोलकाता के लालबाजार थाना क्षेत्र निवासी रिटायर्ड कर्नल के घर से 23 जनवरी को लाखों की चोरी हुई थी. उस चोरी में पकड़े गए चारों आरोपी शामिल थे. चारों आरोपियों ने कर्नल के घर को निशाना बनाया था. जहां से उन्होंने नकद सहित पांच लाख के जेवरात की चोरी कर ली थी. वहां से चोरी करने के बाद हावड़ा के गोपालपुरा में एक व्यवसायी के घर भी हाथ साफ किया था, जहां से उनलोंगों ने तोड़कर लाखों के सामान उड़ा लिए थे. बताया जाता है कि 50 लाख से अधिक की चोरी की गई थी.

18 फरवरी को पकड़कर ले गई थी पुलिस
कोलकाता लालबाजार क्राइम ब्रांच की टीम ने बीते 18 फरवरी को रांची में छापेमारी कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर कोलकाता पुलिस ले गई. पकड़े गए अपराधियों में सदर थाना क्षेत्र के गौसनगर गढ़ाटोली के मो साजिद अंसारी, सुखदेवनगर के सोनू कुमार, और बाइपास रोड निवासी मंटू कुमार शामिल है. तीनों आरोपियों को लालपुर और सदर थाने की पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था. आरोपियों के पास से पुलिस ने 20 हजार नकद, चोरी के मोबाइल और जैकेट भी बरामद किया था. सभी को कोलकाता पुलिस रांची कोर्ट में हाजीर करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता ले गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details