झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 27, 2020, 1:29 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम के निर्देश पर 72 घंटे में बच्चों समेत मुक्त हुई महिला, सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को लेकर भी दिए निर्देश

सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद 72 घंटे में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बच्चों समेत एक महिला को मुक्त कराया गया. इसी के साथ ही बाढ़ पीड़ित परिवारों को मदद पहुंचाने के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए निर्देश दिया है.

kidnapped woman and children recovered
सीएम हेमंत सोरेन

रांची: प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के 72 घंटे के अंदर ही पुलिस ने एक महिला और उसके बच्चों को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया है. मामला राज्य के गढ़वा जिले का है, जहां की एक महिला और उसके दो बच्चों को कथित तौर पर उत्तर प्रदेश में बेच दिया गया था. पीड़ित महिला ने गढ़वा जिले के डंडई प्रखंड के जरही गांव में अपने पति को किसी तरह यह सूचना भिजवाई. पीड़ित महिला के पति ने गढ़वा जिला और पुलिस प्रशासन से मदद की गुहार लगाई.

सीएम ने भी इस मामले में पुलिस को दिया था निर्देश
इसी मामले में मुख्यमंत्री सोरेन ने महिला और उसके बच्चों को वापस लाने का आदेश भी गढ़वा पुलिस को दिया था. इसके बाद 72 घंटे के अंदर गढ़वा से एक स्पेशल टीम ने उत्तर प्रदेश जाकर, वहां के हमीरपुर और महोबा जिले में छापामारी की. छापामारी के दौरान अपहृत महिला और उसके दो बच्चों को सकुशल मुक्त करा लिया गया है. इस मामले में दो अभियुक्त गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
72 घंटे में बच्चों समेत महिला को किया गया बारामद.



बाढ़ पीड़ित परिवारों को मदद पहुंचाने का भी दिया निर्देश
दूसरी तरफ गुरुवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा ब्लॉक में बाढ़ से प्रभावित परिवारों को मदद पहुंचाने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है. बहरागोड़ा प्रखंड के कुमारडूबी पंचायत क्षेत्र प्रतापपुर गांव में बाढ़ से प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री ने मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है. दरअसल प्रतापपुर गांव के 27 परिवार के घर बारिश में पूरी तरह डूब गए हैं. साथ ही खाने-पीने से लेकर उन्हें रहने की भी समस्या हो रही है.

सीएम के निर्देश के बाद की गई कार्रवाई.
सीएम हेमंत सोरेन ने दिया निर्देश.

ABOUT THE AUTHOR

...view details