झारखंड

jharkhand

JVM ने हेमंत सरकार से समर्थन वापस लिया, प्रदीप यादव को विधायक दल के नेता पद से हटाया

By

Published : Jan 24, 2020, 4:04 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 5:14 PM IST

झारखंड विकास मोर्चा ने मौजूदा महागठबंधन की सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. पार्टी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देश के बाद पार्टी की ओर से विधायक दल के नेता प्रदीप यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

JVM ने हेमंत सरकार से समर्थन वापस लिया, प्रदीप यादव को विधायक दल के नेता पद से हटाया
सरोज सिंह

रांचीः झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के निर्देश के बाद पार्टी विधायक प्रदीप यादव को विधायक दल के नेता पद से शुक्रवार को हटा दिया गया है. साथ ही महागठबंधन में शामिल कांग्रेस की ओर से पार्टी के विधायकों को अपने पाले में लाने के प्रयास को गलत बताते हुए हेमंत सरकार से जेवीएम ने समर्थन वापस ले लिया है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- हाजीपुर जोन के जनरल मैनेजर ने किया बरकाकाना CIC रेलखंड का निरीक्षण

विधायक दल के नेता हटा दिया गया

इसकी जानकारी झाविमो के महासचिव सरोज सिंह ने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी. उन्होंने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा ने यूपीए फोल्डर को 24 दिसंबर को अपना समर्थन दिया था, लेकिन जिस तरह से सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी की ओर से उनके विधायकों को अपने पाले में लाने का प्रयास किया जा रहा है वह कहीं से उचित नहीं है. इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी सुप्रीमो के निर्देश के बाद हेमंत सरकार से समर्थन वापस ले लिया गया है. इसके साथ ही प्रदीप यादव को विधायक दल के नेता के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इसकी जानकारी विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री को दे दी गई है. हालांकि प्रदीप यादव को विधायक दल के नेता के पद से हटाने की वजह को साफ नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो के निर्देश के बाद यह कार्रवाई की गई है.

Last Updated : Jan 24, 2020, 5:14 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details