झारखंड

jharkhand

टूट गया मरांडी का किंगमेकर बनने का सपना, बिना शर्त महागठबंधन को समर्थन

By

Published : Dec 24, 2019, 6:15 PM IST

Updated : Dec 24, 2019, 7:58 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद सरकार बनने की कवायद तेज हो गई है. स्पष्ट बहुमत के बाद जेएमएम-कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. ऐसे में किंगमेकर बनने का ख्वाब देख रहा जेवीएम अब बिना किसी शर्त के ही महागठबंधन को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है.

JVM supported the jmm alliance in jharkhand
बंधू तिर्की और प्रदीप यादव

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के गठबंधन के पक्ष में आने पर जेवीएम ने बड़ा निर्णय लिया है. मंगलवार को बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम ने पत्र जारी कर महागठबंधन को बिना सर्त समर्थन करने का फैसला लिया है.

देखें पूरी खबर

त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में किंगमेकर बनने का ख्वाब देख रहे प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम महज 3 सीटों पर सिमट गई. ऐसे में बाबूलाल का सपना टूटते नजर आ रहा है. मंगलवार को उनकी पार्टी जेवीएम ने समर्थन से जुड़ा पत्र हेमंत सोरेन को भेज दिया है. इस पत्र में जेवीएम बिना किसी शर्त के महागठबंधन को समर्थन करने की बात कही है. बता दें कि जेवीएम ने इस विधानसभा चुनाव में केवल 3 सीटों पर कामयाबी पाई है. जिसमें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की शामिल है. मंगलवार को जेवीएम विधायक दल की बैठक में महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन करने पर निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें- झारखंड कांग्रेस ऑफिस में बढ़ी रौनक, पार्टी ने राज्य की जनता का जताया आभार

JVM विधायक दल की बैठक में नेता चुने गए प्रदीप यादव

रांची में जेवीएम के नव निर्वाचित 2 विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव ने प्रेस वार्ता में बताया कि झारखंड की जनता ने महागठबंधन पर भरोसा जताया है. प्रदीप यादव ने कहा कि जिस मुद्दे को लेकर महागठबंधन ने लंबी लड़ाई लड़ी है वही, मुद्दे जेवीएम के भी हैं. यही वजह है कि जेवीएम के तीनों विधायकों ने महागठबंधन को समर्थन देने का ऐलान किया है. वहीं, जेवीएम के विधायक दल की बैठक में प्रदीप यादव को विधायक दल का नेता चुना गया. बाबूलाल मरांडी के आवास में हुई विधायको की बैठक में सर्वसम्मति से प्रदीप यादव को अपना नेता चुना गया.

Last Updated : Dec 24, 2019, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details