झारखंड

jharkhand

JVM के लिए 11 फरवरी होगा अहम दिन, बाबूलाल करेंगे पार्टी के बीजेपी में विलय की घोषणा!

By

Published : Feb 10, 2020, 11:17 PM IST

रांची में मंगलवार को जेवीएम के केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक 11 बजे से होनी है. जिसमें पार्टी के बीजेपी में विलय का प्रस्ताव आएगा और उस पर मुहर लग सकती है. कार्यसमिति की बैठक के बाद 2 बजे पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

Babulal marandi, बाबूलाल मरांडी
बाबूलाल मरांडी

रांची:झारखंड विकास मोर्चा के लिए 11 फरवरी का दिन अहम होने वाला है. क्योंकि इस दिन नए केंद्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक होनी है और उसमें पार्टी के बीजेपी में विलय के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. जिसका ऐलान पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी कर सकते हैं.

देखें पूरी खबर

बैठक में तय होगा एजेंडा
दरअसल, मंगलवार को जेवीएम के केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक 11 बजे से होनी है. जिसमें पार्टी के बीजेपी में विलय का प्रस्ताव आएगा और उस पर मुहर लग सकती है. कार्यसमिति की बैठक के बाद 2 बजे पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से खबर है कि बाबूलाल मरांडी पार्टी के बीजेपी में विलय की घोषणा करेंगे. वहीं, सोमवार को पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने साफ तौर पर कहा है कि कार्यसमिति के लिए कोई एजेंडा नहीं है और बैठक में ही एजेंडा तय किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल के घर वापसी पर BJP ने साधी चुप्पी, कांग्रेस ने JVM सुप्रीमो पर कसा तंज

आधिकारिक घोषणा बांकी
ऐसे में जिस तरह से बाबूलाल मरांडी ने पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है. उससे यह साफ हो गया है कि पार्टी का बीजेपी में विलय की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है. अब आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है. हालांकि इससे भी बाबूलाल मरांडी ने इनकार किया है लेकिन जिस तरह से पार्टी विधायक बंधु तिर्की और फिर प्रदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इससे पार्टी के विलय में आ रही सभी अटकलों को भी बाबूलाल मरांडी ने दूर कर दिया है. ऐसे में पार्टी के विलय में अब कोई रुकावट नहीं दिख रही है.

बड़े कार्यक्रम का होगा आयोजन
वहीं, खबर है कि पार्टी के बीजेपी में विलय की घोषणा के बाद रांची में बड़े कार्यक्रम का आयोजन प्रभात तारा मैदान में किया जाएगा. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय नेता समेत प्रदेश के वरिष्ठ नेता, सांसद और सभी विधायक भी मौजूद रहेंगे और उनकी उपस्थिति में जेवीएम का बीजेपी में विलय होगा. इसके साथ ही बाबूलाल मरांडी को बीजेपी बड़ी जिम्मेवारी दे सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details