झारखंड

jharkhand

By

Published : May 25, 2020, 1:56 PM IST

ETV Bharat / state

रांचीः जेपीसीसी ने विधायक राजेंद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि, बताया मजदूरों का मसीहा

झाऱखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस हेडक्वार्टर में शोकसभा आयोजित कर उन्हें नमन किया गया. कांग्रेसियों ने उन्हें मजदूरों का मसीहा बताया.

विधायक राजेंद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि
विधायक राजेंद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि

रांचीःझारखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन पर उनको श्रद्धांजलि देने का क्रम जारी है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) द्वारा कांग्रेस हेडक्वार्टर में भी सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखते हुएशोकसभा आयोजितहुई. पार्टी विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह को नमन किया गया. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि जीवन भर मजदूरों और आमजनों के लिए संघर्षरत राजेंद्र प्रसाद सिंह को झारखंड के ही नहीं बल्कि देशभर के मजदूर अपना हमदर्द समझते थे.

उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक जीवनकाल में लगभग पांच दशक तक मजदूरों के हक के लिए संघर्षरत राजेंद्र प्रसाद सिंह ने श्रमिक नेता के रूप में पूरे देश में अपनी एक विशिष्ठ पहचान बनायी थी.

इस मौके पर राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि एकाएक राजेंद्र बाबू का हम सब के बीच से जाना अत्यंत दुखद है. पूरा कांग्रेस परिवार दुखी है और वे हमेशा मजदूरों के मसीहा के रूप में याद किये जाएंगे.

उनका व्यक्तित्व मिलनसार और मददगार छवि के रूप में हमेशा याद किया जाता रहेगा. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने नमन करते हुए कहा कि श्रमिक नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह का दुनिया से चले जाना झारखंड के लिए अपूरणीय क्षति है.

उन्होंने कहा कि राजेंद्र बाबू पक्ष-विपक्ष सभी को साथ लेकर चलने पर विश्वास करते थे. झारखंड ही नहीं एकीकृत बिहार में भी हमेशा उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया.

यह भी पढ़ेंःझारखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह का निधन, राहुल गांधी, सीएम हेमंत समेत कई नेताओं ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि राजनीति में आज वे जो कुछ भी है वह राजेंद्र प्रसाद सिंह की बदौलत ही है. शोकसभा का संचालन प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने किया.

शोकसभा के अंत में दो मिनट का मौन रखकर सभी ने पार्टी के दिवंगत नेता को नमन किया. इस मौके पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बताया कि राजेंद्र प्रसाद सिंह की अंत्येष्टि मंगलवार को उनके पैतृक गांव करगली के दामोदर नदी तट पर होगी.

उन्होंने बताया कि पार्टी के दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर को दिल्ली से सड़क मार्ग से पैतृक गांव लाया जा रहा है और शाम तक पहुंच जाने की संभावना है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव मंगलवार को बेरमो जाएंगे और पार्टी की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details