झारखंड

jharkhand

गांधी जयंती के अवसर पर होगा 'जोहार गांधी बाबा' कार्यक्रम, लोकगीतों के माध्यम से राष्ट्रपिता को दी जाएगी श्रद्धांजलि

By

Published : Sep 26, 2019, 10:25 PM IST

गांधी जयंती के अवसर पर पूरे देश में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इस बार झारखंड सरकार इस अवसर पर विशेष कार्यक्रम करने जा रही है. राज्य सरकार ऑड्रे हाउस में कई कार्यक्रमों का आयोजन करवाएगी, जिसमें लोक गायिका मेघा श्रीराम डाल्टन कार्यक्रम पेश करेगी.

गांधी जयंती के अवसर पर होगा 'जोहार गांधी बाबा' कार्यक्रम

रांची:झारखंड संस्कृतिक कार्य निदेशालय गांधी जयंती के अवसर पर ऑड्रे हाउस में कई कार्यक्रम आयोजित करवाएगी, जिसमें प्रमुख रूप से लोक गायिका मेघा श्रीराम डाल्टन कार्यक्रम पेश करेंगी. कार्यक्रम में अनेक भाषाओं में देश भक्ति गाना प्रस्तुत किया जाएगा. श्रीराम डाल्टन ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी.

देखें पूरी खबर

राजधानी रांची में इस साल गांधी जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसे लेकर राज्य सरकार भी कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. ऑड्रे हाउस में लगातार कार्यक्रमों का दौर चलेगा, जिसमें प्रसिद्ध लोक गायिका मेघा श्रीराम डाल्टन भी अपनी गायकी से दर्शकों का मनोरंजन करेगी.

इसे भी पढ़ें:-एक ऐसे मास्टर जो रिटायरमेंट के सात साल बाद बन गए छात्र, अब राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

मेघा श्रीराम डाल्टन ने कहा कि झारखंड में ही रह कर यहां के लोगों को और कलाकारों को एकजुट कर कई गीत गाए जाएंगे, जो गांधी जयंती के अवसर पर सुनने को मिलेगा. उन्होंने बताया झारखंड में गांधी दिखता है. यहां के लोग काफी व्यवहारिक और सीधा साधा है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कुडुख भाषा में वंदे मातरम गाकर भी सुनाया. मेघा श्रीराम ने कहा कि झारखंड एक पावन धरती है और यहां बिरसा जैसे सपूत ने जन्म लिया है. इसलिए गांधी जयंती के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रमों का होना काफी सकारात्मक पहल है. इस कार्यक्रम का नाम जोहार गांधी बाबा रखा गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details