झारखंड

jharkhand

80 के हुए शिबू सोरेन, काटा गया 80 पाउंड का केक, हेमंत ने कहा- भुलाया नहीं जा सकता इनका योगदान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 11, 2024, 6:17 PM IST

Updated : Jan 11, 2024, 6:52 PM IST

Shibu Soren's 80th birthday. झामुमो के अध्यक्ष और पूर्व मुख्य मंत्री शिबू सोरेन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर रांची के मोरहाबादी स्थित आवास पर जश्न मनाया गया. जहां हेमंत सोरेन ने अपने पिता की तरफ से 80 पाउंड का केक काटा और कार्यकर्ताओं के साथ अपने पिता शिबू सोरेन के दीर्घायु होने की कामना की.

Shibu Soren birthday
Shibu Soren birthday

80 के हुए शिबू सोरेन, काटा गया 80 पाउंड का केक

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिशोम गुरु शिबू सोरेन आज 80 वर्ष के हो गए. रामगढ़ के नेमरा गांव में एक शिक्षक पिता के घर जन्मे शिबू सोरेन के 80 वें जन्मदिन को झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया. दिशोम गुरु के जन्मोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई मंत्री और कार्यकर्ताओं ने शिबू सोरेन को दीर्घायु की कामना की.

बीमार होने की वजह से घर के अंदर ही शिबू सोरेन ने काटा केक:इन दिनों बीमार चल रहे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने अपने सरकारी आवास के अंदर ही केक काटा, उस समय परिवारजनों के साथ साथ कुछ खास लोग ही उनके साथ थे. घर के अंदर केक काटने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने समर्थकों के साथ 80 पाउंड का केक काटा. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके साथ सेल्फी भी ली.

केट काटने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कि राज्य के वरिष्ठ आंदोलनकारी शिबू सोरेन के जन्मदिन पर केक काटकर शिबू सोरेन के लंबे जीवन की कामना करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लिए दिशोम गुरु के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. वहीं राज्य के युवा, खेल एवं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि आज हम मंत्री हैं तो यह गुरुजी की बदौलत है. झारखंड राज्य के निर्माण में दिशोम गुरु के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि हम सब दिशोम गुरु के दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं.

शिबू सोरेन के मित्र रहे राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वर्तमान में 20 सूत्री के राज्य उपाध्यक्ष स्टीफन मरांडी ने कहा कि शिबू सोरेन हमेशा स्वस्थ और निरोग रहें और हम सबको उनका मार्गदर्शन मिलता रहे, इसकी कामना करते हैं.

Last Updated : Jan 11, 2024, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details