झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ऑडियो सुनाकर झामुमो का बाबूलाल मरांडी पर प्रहार, पूछा- करोड़ों रुपये देकर JVM विधायकों को तोड़ने का भाजपा नेताओं पर लगाए गए आरोप का क्या हुआ

झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का एक ऑडियो जारी किया है. यह ऑडियो 2018 का है. उस दौरान बाबूलाल मरांडी भाजपा के सदस्य नहीं थे, बल्कि झाविमो के अध्यक्ष थे.

JMM releases audio of Babulal Marandi
JMM releases audio of Babulal Marandi

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 6, 2023, 7:36 PM IST

सुप्रियो भट्टाचार्या, प्रवक्ता, झामुमो

रांची: झारखंड प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. हजारीबाग में बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में 10 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. जिस पर झामुमो ने बुधवार को पलटवार किया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से झाविमो के नेता के रूप में बाबूलाल मरांडी द्वारा 2018 में भाजपा नेताओं पर लगाए आरोप का ऑडियो जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें:हेमंत सरकार में 10 हजार करोड़ का हुआ है घोटाला! बाबूलाल मरांडी का बड़ा आरोप, कहा- जनता को जवाब दें सीएम

झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने ऑडियो जारी करने के बाद पूछा कि बाबूलाल मरांडी बताएं कि इन आरोपों का क्या हुआ? जो बकाया पैसा झाविमो से भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों को 36 महीने बाद मिलना था, उसे वह राशि मिली या नहीं?

क्या है सुप्रियो द्वारा जारी ऑडियो में:झामुमो के केंद्रीय कार्यालय में मीडिया के समक्ष जारी किया गया ऑडियो उस समय का है, जब बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा की टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचने वाले छह विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था. तब बाबूलाल मरांडी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के संरक्षण में दीपक प्रकाश, अनंत ओझा सहित कई बड़े नेताओं पर झाविमो के विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था. उस आरोप में पैसे की लेनदेन के साथ साथ यह भी कहा गया था कि बाकी पैसा 36 महीने बाद दल बदल करने वाले विधायकों को दिया जाएगा.

इसी घटना का ऑडियो जारी करते हुए झामुमो प्रवक्ता ने कहा कि बाबूलाल मरांडी मानसिक रूप से कमजोर हो गए हैं. वह बताएं कि जिन लोगों पर झाविमो नेता के रूप में उन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे, उन आरोपों का क्या हुआ. अगर 36 महीने बाद तय बाकी रकम उन दल बदल करने वाले तत्कालीन विधायकों को नहीं मिला, तब भाजपा अध्यक्ष होने के नाते वह उन्हें बकाया राशि लौटाएं.

'बाबूलाल और अनर्गल आरोप पर्यायवाची हो गए हैं':हजारीबाग में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार में 10 हजार करोड़ के घोटाले के बाबूलाल मरांडी के आरोप पर झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा कि बाबूलाल और अनर्गल आरोप पर्यायवाची हो गए हैं. अगर उनके पास घपले घोटाले की जानकारी है तो तथ्य उजागर करें. उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर कई आरोप लगाए हैं. अगर उनमें राजनीतिक मर्यादा शेष बची है तो वह ईमानदारी से रघुवर दास को लेकर अपना स्टैंड क्लियर करें. सुप्रियो ने आगे कहा कि बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि भ्रष्टाचार की वजह से उनको रात में नींद नहीं आती है. आपने तो भ्रष्टाचार की नींव डाली है. भ्रष्टाचार की जांच मुख्यमंत्री रहते रघुवर दास ने क्यों रोका, इसका जवाब बाबूलाल मरांडी दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details