झारखंड

jharkhand

सोनभद्र मामले को लेकर रांची में भी प्रदर्शन, JMM ने की दोषियों को फांसी देने की मांग

यूपी के सोनभद्र में हुए 10 आदिवासियों के कत्लेआम का मामला गर्माता जा रहा है. झारखंड की राजधानी रांची में कई राजनीतिक पार्टियों के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. इसी कड़ी में झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा भी अल्बर्ट एक्का चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया और केंद्र सरकार के साथ-साथ यूपी सरकार का भी पुतला फूंका गया.

By

Published : Jul 20, 2019, 8:39 PM IST

Published : Jul 20, 2019, 8:39 PM IST

सोनभद्र मामले को लेकर रांची में भी प्रदर्शन


रांची: झारखंड विकास मोर्चा के बाद अब झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी यूपी सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ सोनभद्र में 10 आदिवासियों के नरसंहार मामले पर आक्रोश व्यक्त किया है.
झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा भी अल्बर्ट एक्का चौक पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही आक्रोश में नेताओं द्वारा केंद्र सरकार के पुतलों का भी दहन किया गया.

पढ़ें पूरी खबर


मौके पर झामुमो नेता अंतू तिर्की ने कहा कि केंद्र और यूपी सरकार मौन क्यों है. इसी से सवाल खड़ा होता है कि भाजपा सरकार आदिवासी हितैषी है या नहीं. लगातार आदिवासियों पर हमला हो रहा है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है. अगर हालात यही रहे तो झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा इस मामले को लेकर जोरदार आंदोलन किया जाएगा और इस आंदोलन की आवाज सड़क से लेकर पूरे सदन तक गूंजेगी. आपकों बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details