झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

JMM ने लगाया BJP पर आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में काले धन का उपयोग कर रही है भाजपा

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा आरोप लगाया है. जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी काले धन का उपयोग कर रही है. गढ़वा में बरामद 30 लाख रुपये इसका प्रमाण है.

सुप्रियो भट्टाचार्य

By

Published : Nov 21, 2019, 6:02 PM IST

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव के नजदीक गरमाहट बढ़ गया है. प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गढ़वा विधानसभा इलाके से बीजेपी के प्रत्याशी और निवर्तमान विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी को चुनाव से डिबार करने की मांग की है.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- ईटीवी भारत पर बोलीं निरसा से बीजेपी उम्मीदवार अपर्णासेन गुप्ता, लिखूंगी विकास की नई परिभाषा

बीजेपी कालेधन का कर रही उपयोग

जेएमएम के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने गुरुवार को कहा कि 20 नवंबर को बीजेपी प्रत्याशी के चुनाव प्रचार कार्य के लिए चल रही गाड़ी से लगभग 30 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अघोषित तौर पर इतनी बड़ी रकम प्रचार वाहन से जब होती है तो सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस पैसे का क्या उपयोग होने वाला होगा. भट्टाचार्य ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया का सपना दिखा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके पार्टी के नेता इस तरह के अनैतिक कार्य में संलिप्त हैं.
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इसी प्रकार 15 नवंबर को बीजेपी की एक महिला नेत्री के घर से एंटी करप्शन ब्यूरो ने ढ़ाई करोड़ रुपए से भी ज्यादा रकम बरामद किया था. इसके अलावा उनके घर से गहने भी बरामद किए गए. भट्टाचार्य ने कहा कि वह महिला नेत्री मुख्यमंत्री रघुवर दास के विधानसभा इलाके की निवासी है और उसके हाथ से भी इस तरह बड़ी मात्रा में नकद प्राप्त होना संदेह उत्पन्न करता है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी काला धन के माध्यम से चुनाव को प्रभावित करने में लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details