झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Politics: रघुवर दास के बयान पर जेएमएम-कांग्रेस का पलटवार, कहा- गरिमा का रखना चाहिए ख्याल

जेएमएम और कांग्रेस के नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर पलटवार किया है. कहा है कि अभी तक रघुवर दास की मुख्यमंत्री वाली खुमारी नहीं उतरी है.

Jharkhand Politics
Jharkhand Politics

By

Published : Jun 20, 2023, 11:56 AM IST

Updated : Jun 20, 2023, 3:11 PM IST

Jharkhand Politics

रांची: कांग्रेस और जेएमएम ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलग-अलग मुद्दों पर दिए बयान को लेकर पलटवार किया है. पटना में होने वाले विपक्षी दलों की बैठक पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस ने उन्हें नैतिकता का पाठ पढ़ने की सलाह दी है. वहीं कांके के कैंसर हास्पिटल को ड्रीम प्रोजेक्ट बताने वाले बयान पर जेएमएम ने उनसे कई सवाल पूछ डाले हैं.

ये भी पढ़ें:Opposition Meeting In Patna: पटना में विपक्ष की होने वाली बैठक पर रघुवर दास का तंज, कहा- दिलजले और भ्रष्टाचारी कर रहे मीटिंग

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रघुवर दास की भाषा पर आपत्ति जताई है. पटना में 23 जून को नीतीश कुमार की पहल पर 18 विपक्षी दलों की प्रस्तावित बैठक को रघुवर दास ने दिलजले और भ्रष्टाचारियों की बैठक करार दिया. इस पर राजेश ठाकुर ने कहा कि रघुवर दास अगर गरिमा का ख्याल रखते तो ऐसी भाषा नहीं बोलते.

वहीं झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए जो खुमारी रघुवर दास को रहा करती थी वह अभी उतरी नहीं है. झामुमो नेता ने कहा कि बोकारो, रांची, जमशेदपुर में मोमेंटम झारखंड के दौरान जो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी रघुवर दास ने किया था, उसका हिसाब राज्य की जनता को देना चाहिए. झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्या ने कहा कि रांची में टाटा कैंसर हॉस्पिटल और हेमंत सोरेन सरकार में धरातल पर उतर रहे अन्य प्रोजेक्ट को अपने कार्यकाल का बताने वाले रघुवर दास बताएं कि मोमेंटम झारखंड के दौरान हुए 27 हजार प्रोजेक्ट का क्या हुआ.

जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि रघुवर दास, भाजपा के बड़े नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. ऐसे में उन्हें मणिपुर जाकर वहां की स्थिति को सामान्य कराने में मदद करनी चाहिए. रांची और जमशेदपुर में अनाप शनाप बयान देकर माहौल को खराब नहीं करना चाहिए. झामुमो नेता ने सोशल मीडिया पर आ रही खबरों का हवाला देते हुए कहा कि केदारनाथ जी का 140 किलो सोना, पीतल कैसे हो गया? इस पर जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सोना के पीतल होने का मामला दबाने के लिए उत्तर काशी हो रहा है.

झामुमो नेता ने 4 जुलाई को झामुमो केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक को आंतरिक बैठक बताते हुए कहा कि इस बैठक में कई एजेंडे पर विचार विमर्श होगा. दरअसल झामुमो का गुस्सा रघुवर दास पर इसलिए अधिक है क्योंकि पिछले दिनों वह कांके के टाटा कैंसर हॉस्पिटल को देखने गये थे. तब उन्होंने अस्पताल को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट करार देते हुए कहा था कि इसका MOU उनके कार्यकाल में हुआ था.

Last Updated : Jun 20, 2023, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details