झारखंड

jharkhand

बढ़ती महंगाई के खिलाफ झारखंड यूथ कांग्रेस करेगी आंदोलन, 3 महीने की बनाई रणनीति

By

Published : Jul 17, 2021, 8:04 PM IST

झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में बढ़ती महंगाई के खिलाफ आंदोलन करने की रूपरेखा तैयार की गई. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि प्रखंड स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा.

jharkhand-youth-congress-will-agitate-against-rising-inflation
बढ़ती महंगाई के खिलाफ झारखंड यूथ कांग्रेस करेगी आंदोलन

रांचीः झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में पिछले 3 महीने में किए गए कार्यों की समीक्षा की गई. इसके अलावा अगले 3 महीने में क्या-क्या काम करना है इसे लेकर विचार-विमर्श किया गया और रणनीति तैयार की गई.



यह भी पढ़ेंःझारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक संपन्न, किसान आंदोलन पर भी हुई चर्चा

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यूपीए सरकार में पेट्रोल की कीमत बढ़ती थी, तो बीजेपी के बड़े-बड़े नेता बैलगाड़ी लेकर सड़कों पर उतर जाते थे. आज बीजेपी के नेता कहां हैं. उन्होंने कहा कि 32 रुपये के पेट्रोल पर केंद्र सरकार 35 रुपये टैक्स ले रही है. उन्होंने कहा कि देश में अंधेर नगरी चौपट राज है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ अगले तीन माह तक लगातार आंदोलन किया जाएगा. इसको लेकर कार्यकारिणी की बैठक में रणनीति तैयार की गई है.

प्रखंड स्तर पर किया जाएगा आंदोलन

कुमार गौरव ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ प्रखंड, जिला और विधानसभा क्षेत्र स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने राज्य सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि अपने तरफ से इस महंगाई को कम करने के लिए उचित कदम उठाए, ताकि आम जनता की तकलीफ कम हो सके.

क्या कहते हैं कांग्रेस नेता


सरकार में बढ़े युवाओं की भागीदारी

यूथ कांग्रेस के झारखंड प्रभारी इमरान अली ने कहा कि झारखंड में युवा कांग्रेस के संगठन को पंचायत स्तर तक मजबूत किया जाएगा, ताकि संगठन अधिक मजबूत हो सके. उन्होंने कहा कि सरकार में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाए.

किसान आंदोलन का भी किया था समर्थन

झारखंड यूथ कांग्रेन ने किसान आंदोलन को भी समर्थन किया था. यूथ कांग्रेन ने 31 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकाली थी. इसमें यूथ कांग्रेस बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details