झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Weather Updates: रांची में बारिश ने बढ़ाई ठंड

सोमवार को राजधानी रांची में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया. रांची में बारिश से ठंड बढ़ गयी है. हवा में कनकनी के साथ ठंड काफी महसूस की जा रही है. रांची के अलावा प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश देखने को मिली है.

By

Published : Feb 28, 2022, 7:48 PM IST

Jharkhand Weather Updates Rain increased cold in Ranchi
Jharkhand Weather Updates Rain increased cold in Ranchi

रांचीः राजधानी में एक बार फिर से मौसम में अपना मिजाज बदला है. सोमवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे. वहीं दोपहर के बाद मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया और शाम होते ही रांची सहित झारखंड के कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिली. रांची में बारिश से ठंड बढ़ी हुई.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Weather Updates: 30-40 किमी की रफ्तार से चल रही हवा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजधानी रांची में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया. सोमवार को रिमझिम बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. जिससे कनकनी के साथ ठंड काफी महसूस हो रही है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कुछ स्थानों में हल्के वर्षा देखने को मिली. वहीं गिरिडीह शहर में ओलावृष्टि भी देखने को मिली. सबसे अधिक वर्षा 13.6 मिलीमीटर कोडरमा में दर्ज की गयी, वहीं उच्चतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस जमशेदपुर में जबकि न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस गोड्डा में दर्ज किया गया.


रांची मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार रांची सहित गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा और पश्चिमी सिंहभूम जिला के कुछ भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गयी. इसके अलाव कई इलाकों में गर्जन और वज्रपात के साथ वर्षा हुई है. इस दौरान 130 से एक 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं. मौसम विभाग ने ऐसे मौसम को लेर विशेष दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि मौसम को देखते हुए लोग सतर्क और सावधान रहें. सुरक्षित स्थानों में शरण लें, पेड़ के नीचे ना रहें, बिजली के खंभे से दूर रहें. वहीं किसानों को परामर्श देते हुए कहा गया है कि किसान अपने खेतों में ना जाए और मौसम सामान्य होने का प्रतीक्षा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details