झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Weather Update: लगातार हो रही बारिश से रांचीवासियों को मिली राहत, जानिए कहां हुई सबसे अधिक वर्षा

रांची में पिछले 48 घंटे से लगातार हो रही बारिश से रविवार को लोगों को राहत मिली है. हालांकि, आसमान में बादल छाए हुए हैं और दक्षिणी-पश्चिमी छोर से हवा भी चल रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अब भी राज्य में बारिश की संभावना बनी हुई है.

By

Published : Aug 1, 2021, 4:43 PM IST

अब भी बारिश की संभावना
Jharkhand Weather Update

रांचीः सूबे सहित राजधानी रांची में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही थी. लेकिन, रविवार की सुबह से बारिश रुकी हुई है. इससे राजधानीवासियों को बारिश से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि, आसमान में बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही दक्षिणी-पश्चिमी छोर से हवा भी चल रही है जिससे मौसम सुहाना बना हुआ है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक हल्की और तेज बारिश की संभावना बनी हुई है.

यह भी पढ़ेंःJharkhand Weather Update: झारखंड के कई जिलों में हो रही है मूसलाधार बारिश

पिछले 24 घंटे में झारखंड में मानसून काफी सक्रिय रहा. इससे कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई. इसमें सबसे अधिक बारिश 116.6 एमएम डालटेनगंज में दर्ज किया गया. राज्य के सबसे गर्म जिला साहिबगंज रहा, जहां अधिकतक तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सबसे कम न्यूनतम तापमान चाईबासा का रहा, जहां न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पश्चिम बंगाल में बना है चक्रवातीय क्षेत्र

मौसम विज्ञान केंद्र ने अनुसार राज्य में अब भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इससे राज्य के कई इलाकों में हल्के और मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि पश्चिम बंगाल में एक चक्रवातीय क्षेत्र बना हुआ है. इसके साथ ही एक नया कम दबाव का चक्रवातीय क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर भी बना हुआ है, जिसका असर राज्य के ऊपर पड़ रहा है. यही वजह है कि राज्य के कई इलाकों में रविवार को भी बारिश हुई है.

वज्रपात गिरने की आशंका

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अगले दो-तीन घंटे के भीतर राज्य के पाकुड़ और साहिबगंज जिले के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात भी गिरने की आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details