झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में चक्रवाती तूफान 'तौकते' का 16 मई से पड़ेगा असर, तेज हवा और बारिश की संभावना

झारखंड के कई जिलों में तेज हवा और बारिश की संभावना है, जिसके चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक अब रांची का मौसम शुष्क बना रहेगा.

By

Published : May 15, 2021, 11:06 AM IST

Updated : May 15, 2021, 12:06 PM IST

possibility of strong wind and rain in many districts of jharkhand
मौसम विभाग

रांचीः राजधानी समेत आसपास के इलाके में पिछले एक सप्ताह में मध्यम दर्जे की बारिश रिकाॅर्ड की गई. शनिवार को धूप निकली हुई है. लेकिन शाम तक एक बार फिर मौसम के करवट लेने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी समेत राज्य के अन्य जिलों में अगले दो दिनों तक 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है.

देखें पूरी खबर


इसे भी पढ़ें-झारखंड में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


तीन-चार दिनों तक अब रांची का मौसम शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक अब रांची का मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके साथ ही अधिकतम तापमान में तीन डिग्री और न्यूनतम तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि शनिवार को रांची समेत पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला, खरसांवा, सिमडेगा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह और गोड्डा इन जिले में कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात की संभावना है. इसके लिए विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है.


लगभग 20 जिलों में वज्रपात की संभावना
रांची मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने संभावना जताई कि 16 मई से दो तीन दिनों तक राज्य के लगभग 20 जिलों में वज्रपात की संभावना है. इसके लिए मौसम विभाग ने यलो एलर्ट भी जारी कर दिया है. अरब सागर में साइक्लोनिक प्रेशर बन रहा है.

इस कारण चक्रवाती तूफान 'तौकते' का राज्य में 16 मई से असर दिखेगा. राज्य के कई हिस्सों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा और बारिश होने की संभावना है और बादल छाए रहेंगे. तूफान का कुछ असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा.

Last Updated : May 15, 2021, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details