झारखंड

jharkhand

स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखण्ड पूरे देश में आया अव्वल,मुख्यमंत्री ने दी बधाई

By

Published : Jun 24, 2019, 11:10 PM IST

स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा, साथ ही देश भर में जिलास्तरीय प्रतियोगिता में राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार मिला है. जबकि पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला-खरसावां को छठा, कोडरमा को सातवां और लोहरदगा को नौवां स्थान मिला है.

केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत

रांची: स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा, साथ ही देश भर में जिलास्तरीय प्रतियोगिता में राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार मिला है. जबकि पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला-खरसावां को छठा, कोडरमा को सातवां और लोहरदगा को नौवां स्थान मिला है.

झारखंड की ओर से नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत से पेयजल और स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक ने सोमवार को सम्मान ग्रहण किया है. इसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पेय जल-स्वच्छता विभाग को बधाई दी है और कहा कि झारखंड की जनता और टीम झारखंड को इसका श्रेय जाता है.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र को फिर से स्वच्छ बनाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं. इस सफलता से हमें और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है.

बता दें कि भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेयजल और स्वच्छता विभाग द्वारा राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर पर स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता 1 से 31 जनवरी 2019 तक पूरे देश में आयोजित की गई थी. जिसमें 1.34 करोड़ प्रतिभागियों ने भाग लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details