झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

top10@9am: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें....मधुपुर उपचुनाव में कोई बजाएगा बांसुरी, कोई देखेगा टीवी, विधानसभा घेराव के लिए अनुपस्थित पारा शिक्षकों का कटा मानदेय, सरयू राय जल्द शुरू करेंगे 'समस्या समाधान और संपर्क अभियान', निजी स्कूल के 16 शिक्षक और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, शिक्षिका से 1.43 लाख की ठगी, बैंककर्मी बन दिया घटना को अंजाम, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9AM

By

Published : Apr 4, 2021, 9:07 AM IST

jharkhand top10@9AM
कॉन्सेप्ट इमेज

  • मधुपुर उपचुनाव में कोई बजाएगा बांसुरी, कोई देखेगा टीवी

देवघर के मधुपुर उपचुनाव के लिए भारत चुनाव आयोग ने शनिवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए. चुनाव मैदान में उतरे छह प्रत्याशियों में से निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार ठाकुर को टेलीविजन, किशन कुमार बथवाल को बांसुरी चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है.

  • विधानसभा घेराव के लिए अनुपस्थित पारा शिक्षकों का कटा मानदेय, शिक्षकों ने जताया ऐतराज

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कक्षा छोड़कर आंदोलन के लिए रांची आना झारखंड के पारा शिक्षकों को महंगा पड़ा है. झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने आंदोलन के लिए एक दिन गैरहाजिर रहे शिक्षकों का एक दिन का मानदेय काट लिया है. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की राज्य कमेटी ने इस पर ऐतराज जताया है.

  • सरयू राय जल्द शुरू करेंगे 'समस्या समाधान और संपर्क अभियान', जन सुविधाओं की स्थिति का किया जाएगा आकलन

विधायक सरयू राय अपने क्षेत्र की समस्या को लेकर एक अभियान शुरू करने जा रहे हैं. इसके अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों में जन सुविधाओं की वर्तमान स्थिति का आकलन कर इसका समाधान किया जाएगा.

  • जामताड़ा के पूर्व विधायक विष्णु भैया का निधन, परिजन और प्रशंसकों में शोक की लहर

झारखंड के बहुचर्चित नेता और पूर्व विधायक विष्णु भैया का शनिवार को मेडिका अस्पताल में निधन हो गया. 1 अप्रैल को उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • रांचीः सेवानिवृत्त सिविल सर्जन सहित 12 परिजन कोरोना पॉजिटिव, लोगों से सावधानी बरतने की सलाह

झारखंड में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. राजधानी रांची भी इससे अछूती नहीं है. रांची के पूर्व और सेवानिवृत्त सिविल सर्जन वाईके सिन्हा व उनके परिवार के 12 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं. इतनी बड़ी तादाद में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप है.

  • अजब गजबः अस्पताल के खाने में कीड़ा मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री की लीपापोती, बोले-यह किसी की शरारत

रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में कोविड के मरीज के खाने में कीड़ा मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यह किसी की शरारत हो सकती है. अगर खाने में कीड़ा निकलेगा तो सभी चीजों में निकलेगा. किसी को बदनाम करने के लिए कोई एक विषय लाता है तो फिर जांच की जरूरत है.

  • रांचीः निजी स्कूल के 16 शिक्षक और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने किया सील

देश भर में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर जारी है. इसी क्रम में रांची के एक निजी स्कूल के 16 शिक्षक और स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद स्कूल को सील कर दिया गया.

  • लांजी नक्सल अटैकः NIA ने केस किया टेकओवर, एक करोड़ के इनामी पतिराम समेत 33 नामजद

NIA ने लांजी नक्सल अटैक मामले को टेअओवर कर लिया है. इसमें जांच एजेंसी ने एक करोड़ के इनामी पतिराम मांझी समेत 33 नक्सलियों को नामजद आरोपी बनाया है.

  • शिक्षिका से 1.43 लाख की ठगी, बैंककर्मी बन दिया घटना को अंजाम

साइबर अपराधियों के खिलाफ झारखंड पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इसके बावजूद वे अपने मंसूबे में कामयाब हो रहे हैं. ताजा मामला रांची के सदर थाना क्षेत्र के कोकर का है, जहां एक स्कूल टीचर से साइबर अपरधियों ने 1.43 लाख की ठगी कर ली है.

  • चतराः पंचायत सेवक का घूस लेते वीडियो वायरल, ठेकेदार से ले रहा था पैसा

चतरा में सरकारी कर्मचारी का घूस लेते एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि मनरेगा ठेकेदार सरकारी कर्मचारी को घूस दे रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details