झारखंड

jharkhand

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 7, 2021, 9:02 AM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें, Jharkhand Petrol-Diesel Price: झारखंड में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा, केंद्र सरकार की योजनाओंं से झारखंड का करेंगे विकास : राज्यपाल रमेश बैस, झारखंड में मंगलवार को पाए गए कोरोना के 55 नए मरीज, इन जिलों में नहीं मिला एक भी केस, माही@40: आज 40वां जन्मदिन मना रहे महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर खूब बधाइयां दे रहे फैंस, दिलीप कुमार का निधन, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, मोदी 2.0 : पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, सभी नेता पहुंचे दिल्ली....ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

Top News 9 am
टॉप न्यूज 9 am

  • दिलीप कुमार का निधन, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज मुंबई में निधन हो गया. अस्पताल के पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर ने इस बात की पुष्टि की.

  • मोदी 2.0 : पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, सभी नेता पहुंचे दिल्ली

मई 2019 में 57 मंत्रियों के साथ अपना दूसरा कार्यकाल आरंभ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार कर सकते हैं. जिन्हें मंत्री बनाया जाना है, उन्हें दिल्ली बुलाया जा चुका है. वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की एक रिपोर्ट.

  • माही@40: आज 40वां जन्मदिन मना रहे महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर खूब बधाइयां दे रहे फैंस

कैप्टन कूल, माही, रांची के राजकुमार और ऐसे कई नामों से बुलाए जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. कम वक्त में क्रिकेट में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाने वाले माही के उनके फैंस खूब बधाइयां दे रहे हैं.

  • Jharkhand Petrol-Diesel Price: झारखंड में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा

झारखंड में बुधवार(7July) को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. मंगलवार की तुलना में हजारीबाग को छोड़कर सभी जिलों में पेट्रोल के दाम बढ़े हैं. डीजल के साथ ही यही स्थिति है.

  • केंद्र सरकार की योजनाओंं से झारखंड का करेंगे विकास : राज्यपाल रमेश बैस

छत्तीसगढ़ से सांसद रहे रमेश बैस (Ramesh Bais) को त्रिपुरा के राज्यपाल के बाद अब झारखंड का राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया है. रमेश बैस से इस मौके पर ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. उन्होंने त्रिपुरा की यादें और झारखंड को लेकर उनकी क्या रणनीति है इस बारे में जानकारी साझा की है.

  • झारखंड में मंगलवार को पाए गए कोरोना के 55 नए मरीज, इन जिलों में नहीं मिला एक भी केस

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से घट रहे हैं. मंगलवार को राज्य में कुल 55 नए मरीज मिले. मंगलवार को जमशेदपुर में सबसे ज्यादा 17 मरीज मिले हैं. वहीं 1 मरीज की कोरोना से मौत हुई है.

  • फादर स्टेन स्वामी की मौत के मामले में विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति से दखल की मांग की

ईसाई पादरी और कार्यकर्ता स्टेन स्वामी का निधन हो गया है जिसके बाद देश की 10 विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर उनके साथ 'अमानवीय व्यवहार' के जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए दखल देने की मांग की है.

  • संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय संघ ने स्टेन स्वामी के निधन पर दुख जताया

संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय संघ के उच्च मानवाधिकार अधिकारियों ने ईसाई पादरी और कार्यकर्ता स्टेन स्वामी के निधन पर दुख जताया. कहा कि भारत में मूल निवासियों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले 84 वर्षीय स्वामी को आतंकवाद के झूठे आरोपों में जेल में बंद किया गया था.

  • Jharkhand Cabinet: नई औद्योगिक नीति को मंजूरी, 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर

मंगलवार को हुई झारखंड कैबिनेट की बैठक में 6 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. सरकार ने यह निर्णय लिया है कि कोविड में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा.

  • अंतरजातीय विवाह करना मुखिया को पड़ा भारी, ग्राम सभा ने नवविवाहित जोड़े का किया सामाजिक बहिष्कार

चाईबासा के पट्टाजैंत गांव की ग्रामसभा ने मुखिया और उसकी पत्नी को समाज से बहिष्कृत कर दिया है. मुखिया की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने प्रेम विवाह किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details