झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 28, 2022, 5:03 PM IST

ETV Bharat / state

Top10@5PM: गिरिडीह में कोरोना के लिये क्यूआरटी गठित, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबर

कोरोना के लिये क्यूआरटी गठित, संभावित खतरे से निपटने की कुछ इस तरह की है तैयारी, रांची के सिंगर ईशा आलिया की कोलकाता में हत्या, जांच में जुटी पुलिस, झारखंड में नक्सलियों को लगा झटका, 15 लाख के इनामी अमन ने किया सरेंडर, पीएम मोदी की मां हीराबा अस्वस्थ, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती, साहिबगंज रूबिका हत्याकांडः माता-पिता का लिया गया ब्लड सैंपल, किया जाएगा डीएनए टेस्ट...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@5PM.

Jharkhand News
Concept Image

  • कोरोना के लिये क्यूआरटी गठित, संभावित खतरे से निपटने की कुछ इस तरह की है तैयारी

कोरोना के नये वारियेंट ने आमलोगों के साथ-साथ प्रशासन के चेहरे पर भी बल ला दिया है. चिंता साफ तौर पर देखी जा रही है. हालांकी जिले के सदर अस्पताल में हुए मॉक ड्रिल (Mock drill at Giridih Sadar Hospital) से पता चल रहा है कि गिरिडीह स्वास्थ्य महकमा (Giridih Health Department) कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

  • रांची के सिंगर ईशा आलिया की कोलकाता में हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रांची की रहने वाली सिंगर और मॉडल ईशा आलिया की हत्या कर दी गई है(Ranchi singer Isha Alia murdered in Kolkata ). वो अपने पति और बच्चे के साथ कोलकाता गई थी. जहां लुटेरों ने उसे गोली मार दी.

  • झारखंड में नक्सलियों को लगा झटका, 15 लाख के इनामी अमन ने किया सरेंडर

झारखंड पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है. नक्सली पुलिस के सामने हथियार डाल रहे हैं और मुख्य धारा में लौट रहे हैं. इसी क्रम में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी (naxalite organization cpi maoist)के कमांडर अमन गंझू ने सरेंडर कर दिया है.

  • पीएम मोदी की मां हीराबा अस्वस्थ, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

पीएम मोदी की मां हीराबा (हीराबेन) की तबीयत अचानक से बिगड़ गयी है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल प्रशासन ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है.

  • Corona Case India : देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दर एक फीसदी से भी कम

आज Union Health Ministry India की ओर से पिछले चौबीस घंटे में सामने आए कोरोना वायरस के नए मामलों की घोषणा कर दी गई है. corona case india . corona in china . Omicron Subvariants BF.7

  • झारखंड के तीन आईपीएस को मिला प्रमोशन, बनाए गए आईजी

झारखंड के तीन आईपीएस को प्रमोशन (IPS of Jharkhand got promotion ) मिला हैं. ये तीनों आईपीएस 2005 बैच के हैं. बताया जा रहा है कि दो दिनों के भीतर कई और आईपीएस अधिकारियों को प्रमोट किया जाएगा.

  • देखें Video: पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा को लेकर किए गए खास इंतजात

लोहरदगा के पर्यटक स्थलों (Lohardaga tourist places ) पर नये साल के अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटती हैं. लोग पूरे परिवार के साथ पर्यटन स्थलों पर पहुंचते हैं और दिनभर सैर सपाटा करते हैं. इसमें लावापानी जलप्रपात, केकरांग जलप्रपात, रोरद, धरधरिया, नामुदाग सहित कई पर्यटन स्थल शामिल हैं. प्राकृतिक सुंदरता की वजह से यहां पर लोग अपने आप को जाने से रोक नहीं पाते हैं. पर्यटन स्थलों पर संभावित भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. एसपी आर रामकुमार ने कहा है कि हर एक पर्यटन स्थलों पर पुलिस की नजर होगी. सादे लिबास में पुलिस के जवान पर्यटन स्थलों पर तैनात रहेंगे. महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी.

  • साहिबगंज रूबिका हत्याकांडः माता-पिता का लिया गया ब्लड सैंपल, किया जाएगा डीएनए टेस्ट

साहिबगंज में 17 दिसंबर को कई टुकड़ों में मानव अंग मिले थे, जिसकी पहचान रूबिका पहाड़ीन के रूप में की गई थी. रूबिका का शव है या नहीं. इसको लेकर डीएनए टेस्ट किया (DNA test will be done to identify Rubika) जाएगा.

  • मोस्ट वांटेड शराब माफिया गणेश गोराई गिरफ्तार, स्पेशल टीम ने दबोचा

झारखंड में बड़े पैमाने पर शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में लगातार पुलिस को सफलता मिल रही है. शराब की कई अवैध भट्ठियों को नष्ट भी किया गया है. कई माफियाओं को पकड़ा भी गया है. इसी क्रम में रांची पुलिस ने मोस्ट वांटेड शराब माफिया गणेश गोराई को गिरफ्तार किया गया(Most wanted liquor mafia Ganesh Gorai arrested ) है.

  • Year Ender: वर्ष 2022 में झारखंड हाई कोर्ट के कठघरे में हांफती रही राज्य सरकार, कई बार लगी फटकार

वर्ष 2022 में झारखंड हाई कोर्ट के कठघरे में हांफती राज्य सरकार हांफती नजर आई. माइनिंग लीज मामला हो या फिर रिम्स की लचर व्यवस्था सभी मामलों में हाई कोर्ट में सरकार की किरकिरी हुई. कई सरकारी अधिकारियों को फटकार भी लगी. कुछ ऐसे मुद्दों को भी हाईकोर्ट ने संज्ञान में लिया, जिससे आम लोगों का सीधा जुड़ाव था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details