झारखंड

jharkhand

TOP10@7PM: 15 जनवरी के बाद बढ़ सकता है झारखंड में कोरोना संक्रमण, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jan 2, 2023, 7:04 PM IST

15 जनवरी के बाद बढ़ सकता है झारखंड में कोरोना का संक्रमण, डॉक्टर्स ने जताई आशंका, ट्रेंकुलाइज होगा गढ़वा का आदमखोर तेंदुआ, हैदराबाद से आएंगे एक्सपर्ट, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने दिया विवादित बयान, कहा- बाबा रामदेव हैं चरित्रहीन, एक ग्रामीण की गिरफ्तारी पर पूरे गांव के लोगों ने घेरा थाना, थानेदार के समझाने पर हुए शांत, कस्टमर सटिस्फैक्शन में नीचे गिरा रांची एयरपोर्ट, यात्रियों ने गिनाई समस्याएं, पार्किंग सबसे बड़ी मुसीबत...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@7PM.

Jharkhand news
Concept Image

  • 15 जनवरी के बाद बढ़ सकता है झारखंड में कोरोना का संक्रमण, डॉक्टर्स ने जताई आशंका

15 जनवरी के बाद झारखंड में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका डॉक्टरों ने जताई है. उनका मानना है कि दुनिया में इसके प्रसार और छुट्टियों में लोगों के ट्रैवल के कारण मध्य जनवरी के बाद झारखंड में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के आसार हैं (Possibility of increasing of corona in Jharkhand). हालांकि इससे निपटने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी में है.

  • ट्रेंकुलाइज होगा गढ़वा का आदमखोर तेंदुआ, हैदराबाद से आएंगे एक्सपर्ट

गढ़वा में तेंदुए का आतंक जारी है. एक के एक बाद हमले में कुल तीन लोगों की जान जा चुकी है, पिछले दिनों तेंदुए के हमले में एक 13 साल की बच्ची की जान चली गयी थी (man eater leopard in Garhwa). इसके बढ़ते खतरे को लेकर तेंदुआ को ट्रेंकुलाइज करने की अनुमति मिल गयी है. इसके लिए हैदराबाद से एक्सपर्ट्स गढ़वा आएंगे.

  • पूर्व सांसद पप्पू यादव ने दिया विवादित बयान, कहा- बाबा रामदेव हैं चरित्रहीन

बोकारो में पूर्व सांसद सह जन अधिकार पार्टी के संस्थापक पप्पू यादव ने विवादित बयान (Former MP Pappu Yadav gave controversial statement) देते हुए कहा कि राजनीति में सभी लोग दलाल हो गए हैं. राजनीति में दोगले लोगों को जगह मिल रही है. यही कारण है कि चरित्रहीन राम रहीम और आसाराम बापू अच्छे हो गए हैं. उन्होंने बाबा रामदेव को चरित्रहीन बताते हुए कहा कि कैसे अच्छा हो गए. पूर्व सांसद पप्पू यादव पुरुलिया के पुंदाग स्थित आनंद मार्ग आश्रम के धर्म सम्मेलन में हिस्सा लेकर बोकारो पहुंचे थे.

  • Giridih Mob Lynching Case: एक ग्रामीण की गिरफ्तारी पर पूरे गांव के लोगों ने घेरा थाना, थानेदार के समझाने पर हुए शांत

चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाए अधेड़ की पिटाई से मौत के मामले (Giridih Mob Lynching Case) में एक ग्रामीण की गिरफ्तारी से गांववाले नाराज हो गए. ग्रामीणों ने गिरिडीह मुफ्फसिल थाना का घेराव किया है. ग्रामीणों का कहना है कि जब पूरे गांव के लोगों ने पीटा तो गिरफ्तारी भी सभी की होनी चाहिए. हालांकि बाद में पुलिस पदाधिकारी के समझाने पर ग्रामीण शांत हो गए.

  • मां छिन्नमस्तिका के दरबार में सीएम हेमंत सोरेन, सपरिवार पूजा-अर्चना कर लिया माता का आशीर्वाद

नया साल 2023 के दूसरे दिन रामगढ़ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मां छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा की (CM Hemant Soren worshipped in Maa Chinnamasta temple). मंदिर में सपरिवार पूजा अर्चना कर माता से आशीर्वाद लिया और राज्य की सुख समृद्धि के लिए कामना की.

  • कस्टमर सटिस्फैक्शन में नीचे गिरा रांची एयरपोर्ट, यात्रियों ने गिनाई समस्याएं, पार्किंग सबसे बड़ी मुसीबत

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सर्वे के मुताबिक रांची एयरपोर्ट कस्टमर सटिस्फैक्शन में पहले स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गया (Ranchi airport slips down in Customer satisfaction). इसे लेकर रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों ने कई समस्याएं गिनाई है. जिसमें सबसे बड़ी पार्किंग की समस्या एयरपोर्ट पर बदस्तूर जारी है.

  • कोडरमा को पूर्ण रूप से साक्षर बनाने की कवायद तेज, बुजुर्गों में भी दिखी नाम लिख पाने की ललक

कोडरमा को पूरी तरह से साक्षर बनाने की कवायद तेज हो गई है. केंद्र सरकार के फंक्शनल एंड न्यूमेरिक लिटरेसी कार्यक्रम के तहत लोगों को साक्षर बनाने की कोशिश हो रही है (Functional and Numeric Literacy program in Koderma). बुजुर्गों में भी सीखने की ललक दिख रही है, अव वे अंगूठा लगाने की जगह अपना नाम लिखना सीख गए हैं. अब तक 50 टोला साक्षर हो गए हैं, 26 जनवरी तक 200 टोला को साक्षर बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

  • झारखंड हाई कोर्ट ने पूछा- पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग सिर्फ कागजों पर हो रही है क्या?

झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) ने राज्य सरकार से पूछा कि पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग सिर्फ कागजों पर (Training of policemen only on paper) हो रही है क्या? जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय (Justice Rangan Mukhopadhyay) की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि पुलिस को कानून के प्रति ट्रेन करना चाहिए.

  • 15 जनवरी के बाद बढ़ सकता है झारखंड में कोरोना का संक्रमण, डॉक्टर्स ने जताई आशंका

15 जनवरी के बाद झारखंड में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका डॉक्टरों ने जताई है. उनका मानना है कि दुनिया में इसके प्रसार और छुट्टियों में लोगों के ट्रैवल के कारण मध्य जनवरी के बाद झारखंड में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के आसार हैं (possibility of increasing of corona in Jharkhand). हालांकि इससे निपटने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी में है.

  • Firing in Lohardaga: ओझा गुनी पर फायरिंग, गोवर्धन उरांव के सिर में फंसी है बुलेट

लोहरदगा में गोलीबारी की घटना (Firing in Lohardaga) से इलाके में सनसनी है. सेन्हा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने बुजुर्ग ओझा गुनी पर फायरिंग की है (Lohardaga Criminals shot Ojha Guni). जख्मी गोवर्धन उरांव को प्राथमिक उपचार के बाद रांची के रिम्स रेफर किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details