झारखंड

jharkhand

असंगठित कामगार मजदूर आज सबसे ज्यादा हैं उपेक्षित, असंगठित क्षेत्र के मजूदरों को मिले उनका वाजिब हक: कांग्रेस

By

Published : Mar 6, 2021, 8:34 AM IST

रांची में झारखंड प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय की अध्यक्षता में शुक्रवार को कांग्रेस भवन में बैठक आयोजित की गई. बैठक के मुख्य अतिथि असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद सिंह ने उपस्थित मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि असंगठित कामगार मजदूर वर्तमान समय में सबसे अधिक उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. असंगठित क्षेत्र के मजूदरों को कांग्रेस पार्टी में जोड़ें, अधिक से अधिक सदस्य बनाएं और उनके अधिकारों के लिए लड़ने को तैयार रहें.

रांची
झारखंड प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी की बैठक

रांचीः झारखंड प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय की अध्यक्षता में शुक्रवार को कांग्रेस भवन में बैठक आयोजित की गई. बैठक के मुख्य अतिथि असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद सिंह ने उपस्थित मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि असंगठित कामगार मजदूर वर्तमान समय में सबसे अधिक उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. राहुल गांधी की सोच है कि पूरे देश में असंगठित क्षेत्र के मजूदरों को वाजिब हक और अधिकार मिले. इसके लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मजदूरों की आवाज बनें और उनके हर सुख-दुःख में सहभागी बनें. उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिनों में जिला कार्यकारिणी, तीन महीनों में प्रदेश स्तरीय और एक महीने में प्रमंडलीय स्तर पर बैठक आयोजित करें.

यह भी पढ़ेंःसंगठन को मजबूती देने झारखंड दौरे पर आएंगे शरद पवार, हेमंत सोरेन से सत्ता में भागीदारी की कर सकते हैं मांग

असंगठित कामगार मजदूरों के लिए लड़े

झारखंड प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष रघुनाथ पाडेय ने कहा कि संगठन में जितने अधिक मजदूर शामिल होंगे, हम उतने अधिक मजबूत होंगे. असंगठित क्षेत्र के मजूदरों को कांग्रेस पार्टी में जोड़ें, अधिक से अधिक सदस्य बनाए और उनके अधिकारों के लिए लड़ने को तैयार रहें. मजदूरों की आवाज बनेंगे, तभी मजदूर हमारे साथ रहेंगे.

मजदूर विरोधी है केंद्र सरकार

प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश भर में 93 प्रतिशत लोग असंगठित क्षेत्र में कार्य करने को मजबूर है. केंद्र की मोदी सरकार मजदूर विरोधी सरकार बन गई है. मजदूरों के लिए केंद्र की सरकार कोई सुविधा नहीं दे पर रही है. असंगठित कामगार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शैलेश पांडेय ने कहा कि झारखंड में असंगठित क्षेत्र में काम करने का अपार संभावनाएं है. कार्यकर्ता जनता और मजदूरों के बीच जाए और कांग्रेस पार्टी से जोड़ने का काम करें.

बढ़ती मंहगाई के लिए धरना देंगी कांग्रेस पार्टी

झारखंड प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष प्रेम कुमार ने कहा कि देश में भर में चल रहे कृषि कानून के विरोध असंगठित कामगार कांग्रेस कमिटी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेगी. पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों से महंगाई काफी बढ़ गई है. इसको लेकर पार्टी धरना प्रदर्शन करेंगी. इस मौके पर खेतिहर मजदूर, राज मिस्त्री, कुली, ठेला-खोमचा दुकानदार आदि लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details