झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शिक्षकों ने शिक्षा विभाग को दिया अल्टीमेटम, कहा- शिक्षा पदाधिकारी पर हो कार्रवाई नहीं तो मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव

झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से रांची में कार्य समिति की एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में राज्य के तमाम जिलों के शिक्षक प्रतिनिधि शामिल हुए.

By

Published : Mar 21, 2021, 7:44 PM IST

Jharkhand State Primary Teachers Association meeting held in Ranchi
झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक

रांची:झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से राजधानी में कार्य समिति की एक बैठक आयोजित की गई. इस दौरान शिक्षकों के साथ हो रही परेशानियों को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई, साथ ही सिमडेगा के जिला शिक्षा पदाधिकारी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रांची में प्राथमिक शिक्षकों के लिए इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस, देश-विदेश के शिक्षाविद हो रहे शामिल

शिक्षकों के विभिन्न परेशानियों को लेकर चर्चा
सरकारी शिक्षकों की ओर से लगातार अपनी विभिन्न परेशानियों को लेकर मांग उठाई जा रही है. इसके बावजूद सरकार की ओर से इन शिक्षकों की परेशानियों को दूर नहीं किया जा रहा है. इसी कड़ी में झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने रांची में एक विशेष बैठक आयोजित की. इस बैठक में राज्य के तमाम जिलों के शिक्षक प्रतिनिधि शामिल हुए. मौके पर शिक्षकों के विभिन्न परेशानियों को लेकर चर्चा हुई और राज्य सरकार को अवगत कराने पर सहमति बनी. सिमडेगा के बानो प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी पर इस दौरान कई गंभीर आरोप लगाए गए. शिक्षकों की मानें तो बानो प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी लगातार शिक्षकों को प्रताड़ित कर रहे हैं.


मिड डे मील में गड़बड़ी का आरोप
मिड डे मील योजना पर भी कई गड़बड़ियां सामने आई है और इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जबकि पदाधिकारी लगातार शिक्षकों को प्रताड़ित कर रहे हैं. महिला शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है. इस बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि अगर जल्द से जल्द शिक्षा पदाधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षक एकजुट होकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे और आने वाले समय में तमाम जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details