झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 29, 2019, 10:03 PM IST

ETV Bharat / state

पद्मश्री मुकुंद नायक बनाए गए झारखंड स्टेट आईकॉन, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने किया चयनित

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत डिस्ट्रिक्ट आइकॉन के लिए चयन समिति की बैठक की गई, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर स्टेट आईकॉन के रूप में पद्मश्री मुकुंद नायक को चयनित किया गया, इसके लिए पद्मश्री मुकुंद नायक ने चुनाव आयोग के प्रति आभार प्रकट किया.

पद्मश्री मुकुंद नायक का बयान

पद्मश्री मुकुंद नायक का बयान

रांची: आगामी लोकसभा चुनाव में पद्मश्री मुकुंद नायक को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने स्टेट आईकॉन के लिए चयनित किया है, इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के तहत सभी जिलों में डिस्ट्रिक्ट आईकॉन का चयन किया गया है.


गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत डिस्ट्रिक्ट आइकॉन के लिए चयन समिति की बैठक की गई, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर स्टेट आईकॉन के रूप में पद्मश्री मुकुंद नायक का नाम भारत निर्वाचन आयोग को भेजने का निर्देश दिया गया था. शुक्रवार को पद्मश्री मुकुंद नायक को स्टेट आइकॉन बनाने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है .

मुकुंद नायक को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उन्होंने चुनाव आयोग के प्रति आभार प्रकट किया, साथ ही खुशी भी जाहिर की . मुकुंद नायक ने हमारी टीम के साथ खास बातचीत के दौरान कहा, कि हमारा देश प्रजातांत्रिक देश है. यह चुनाव हमारे देश के लिए महोत्सव है, मैं चाहूंगा कि आम जनता जागृत हो अपने अधिकारों को समझें और मतदान के लिए आगे आए .

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड आदिवासी बहुल राज्य है. यहां आदिवासी मूलवासी निवास करते हैं, और गांव में बैठकी का सबसे बड़ा केंद्र अखड़ा होता है. क्योंकि दिन भर लोग खेत खलिहान में काम करते हैं और शाम को वापस आकर एक साथ अखड़ा में ही बैठकर सुख-दुख की बातें करते हैं. इसलिए हमारा मानना है कि अखड़ा से ही अगर हम प्रचार की शुरुआत करते हैं तो यह बेहतर परिणाम देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details