झारखंड

jharkhand

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने सीएम हेमंत से की मुलाकात, शिक्षक सेवा से जुड़े मांगों का सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 24, 2021, 10:46 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे के नेतृत्व में संघ के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सीएम को शिक्षक सेवा से जुड़े मांगों का ज्ञापन सौंपा.

Jharkhand Primary Teachers Association met CM Hemant in ranchi
शिक्षक संघ ने सीएम हेमंत से की मुलाकात

रांची:अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे के नेतृत्व में संघ के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षक सेवा से जुड़े मांगों का ज्ञापन भी सीएम को सौंपा है. संघ के प्रवक्ता नसीम अहमद ने बताया की ज्ञापन के माध्यम से कई मांगों से सीएम को अवगत कराया गया है.

इसे भी पढे़ं:रामनवमी और सरहुल जुलूस के प्रतिबंध पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने, बीजेपी के आरोप पर जेएमएम का पलटवार



ये है मांग

  • प्रोन्नति की बाधाओं को दूर कर सभी प्रोन्नति को निष्पादित करना.
  • स्थानांतरण नियमावली 2019 में आवश्यक संशोधन कर 2015-16 में नियुक्त शिक्षकों को गृह जिला में स्थानांतरण-पदस्थापन का अवसर उपलब्ध कराना.
  • शिक्षकों के लिए MACP का प्रावधान लागू करना.
  • सभी उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में प्रधानाध्यापक एवं स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक का पद सृजित करना.
  • MDM के लिए सेंट्रेलाइज़ेड किचन की व्यवस्था पर विचार करना.

मुख्यमंत्री से मिला आश्वासन


मुख्यमंत्री ने उनके मांगों पर संज्ञान लेने की बात कही है और शिक्षा विभाग में अत्याधिक मुकदमे दायर होने पर घोर आश्चर्य जताया, जिसपर संघ की ओर से बताया गया कि विभाग स्तर से स्थापित नीतियों का ससमय अनुपालन नहीं करने और कई विषयों पर नियमों को बहाल करने से मुकदमे की संख्या बढ़ती है, जिसे उस मांगों के समाधान से तत्काल ही मिनिमाइज किया जा सकता है.

इसे भी पढे़ं:कोडरमा से मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना की शुरुआत, कृषि मंत्री ने किसानों के बीच किया परिसंपत्तियों का वितरण


इन प्रतिनिधियों ने सीएम से की मुलाकात
प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष बृजेंद्र चौबे, महासचिव राम मूर्ति ठाकुर, मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद,रमेश प्रसाद, संतोष कुमार, राकेश कुमार, सलीम सहाय, कृष्ण शर्मा, रामचंद्र खैरवार, सुरंजन कुमार और संजय कंडुलना शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details