झारखंड

jharkhand

Jharkhand Politics: आईपीएस राजीव रंजन ने थामा बीजेपी का दामन, कहा- पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे निष्ठापूर्वक करुंगा

By

Published : Jun 17, 2023, 4:11 PM IST

आईपीएस राजीव रंजन ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक साल बैठने के बाद बीजेपी ज्वाइन किया है.

IPS Rajeev Ranjan Joined Jharkhand BJP
आईपीएस राजीव रंजन सिंह बीजेपी में शामिल

देखें पूरी खबर

रांची: सेवानिवृत्त होकर कई आईएएस और आईपीएस झारखंड की राजनीति में किस्मत आजमा चुके हैं. इसी कड़ी में एक नया नाम सेवानिवृत्त आईपीएस राजीव रंजन सिंह के रूप में जुड़ा है. पुलिस सेवा में करीब 20 वर्षों तक कार्य करनेवाले राजीव रंजन सिंह ने शनिवार (17 जून) को अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. पिछले साल झारखंड पुलिस के डीआईजी के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति के क्षेत्र में किस्मत आजमाने पहुंचे राजीव रंजन सिंह का स्वागत बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने किया.

ये भी पढ़ें:Jharkhand BJP Politics: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने राज्य में हो रहे भ्रष्टाचार का उठाया मुद्दा, मोदी सरकार की तारीफ में बांधे पुल

इस मौके पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी और भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा भी मौजूद थे. इस अवसर पर पूर्व आईपीएस राजीव रंजन सिंह का स्वागत करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सदस्यता ग्रहण ही केवल मकशद नहीं होनी चाहिए. बल्कि संगठन को मजबूत करने की भी जिम्मेदारी सभी पर है. अगली बार नहीं बार-बार मोदी सरकार बने इसका संकल्प हम सभी को लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यों का दुनियां ने भी लोहा माना है. झारखंड को कांग्रेस-झामुमो मुक्त राज्य बनाने के लिए लोकसभा और विधानसभा की हर सीट पर अगले वर्ष के चुनाव में कमल फूल खिलाने का संकल्प लिया. दीपक प्रकाश ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त इस सरकार के खिलाफ हम सभी को आंदोलन छेड़ने की जरूरत है. इस मौके पर भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले का भारत और आज के भारत में काफी अंतर है. चौतरफा विकास देश में हुआ है जिसे लोग देख रहे हैं.

मूलत: झारखंड के पलामू के रहने वाले राजीव रंजन सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी से हमारा वैचारिक जुड़ाव हमेशा से रहा है. सेवानिवृत्ति के एक साल तक हमने काफी विचार विमर्श किया और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि मेरी 20 वर्षों की पुलिस सेवा बेदाग रही है इसलिए मैं भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाने के लिए बीजेपी को उपयुक्त मानते हुए इसमें शामिल हुआ हूं. पार्टी के द्वारा जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी उसे मैं निष्ठापूर्वक करुंगा.

गौरतलब है कि 1993 में संयुक्त बिहार के समय वे बतौर डीएसपी पुलिस सेवा से जुड़े और 2006 में उन्हें आईपीएस में प्रोन्नति दी गई. 20 वर्षों के पुलिस सेवा में राजीव रंजन सिंह, रांची के ट्रैफिक एसपी, एसीबी के एसपी, जैप डीआईजी सहित विभिन्न पदों पर सेवा दे चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details