झारखंड

jharkhand

Jharkhand News: झारखंड पुलिस महाधिवेश का 15 जून से होगा शुभारंभ, डीजीपी के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे शामिल

By

Published : Jun 3, 2023, 9:40 PM IST

रिम्स के ऑडिटोरियम झारखंड पुलिस महाधिवेश का आयोजन किया जाएगा. 15 से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. कार्यक्रम की रूपरेखा और तैयारियों को लेकर झारखंड पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर विस्तार से जानकारी दी.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-June-2023/jhrncpulisavbjhc10056_03062023180535_0306f_1685795735_857.jpg
Jharkhand Police Convention 2023

रांचीःझारखंड पुलिस महाधिवेशन 15, 16 और 17 जून को मनाया जाएगा. इस आयोजन की तैयारी और रूप-रेखा को लेकर झारखंड पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने पदाधिकारियों और सहयोगियों को साथ प्रेस वार्ता कर कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रिम्स के ऑडिटोरियम में तीन दिवसीय झारखंड पुलिस संगठन का 103वां स्थापना वर्षगांठ और सप्तम महाअधिवेशन का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में डीजीपी तो मौजूद रहेंगे ही, साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी आमंत्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें-झारखंड पुलिस एसोसिएशन इलेक्शन: प्रचार में जूटे प्रत्याशी, एक गुट ने की तारीख बदलने की मांग

तीन सत्रों में होगा कार्यक्रम का आयोजनः उन्होंने आगे बताया कि 15 जून को प्रथम सत्र में सप्तम महाधिवेशन का शुभारंभ होगा. द्वितीय सत्र में चिंतन और मार्गदर्शन सत्र का आयोजन किया जाएगा. जिसमें अतिथियों का मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा और तृतीय सत्र में आम सभा आयोजित की जाएगी. इस सत्र में पर्यवेक्षक अपना मतदान संबंधी अनुशासन समझाएंगे और उम्मीदवार वोटरों से अपना परिचय देते हुए वोट करने की अपील करेंगे.

16 जून को होगा चुनावःवहीं 16 जून की सुबह 8:00 झारखंड पुलिस एसोसिएशन चुनाव का मतदान होगा, जो शाम तक चलेगा. वहीं 17 जून को चुने गए नए पदाधिकारी का पदभार ग्रहण और शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस मौके पर योगेंद्र सिंह ने कहा कि महाधिवेशन में पांच पदों के लिए नामांकन किया जाएगा. जिसमें अध्यक्ष पद पर तीन उम्मीदवार हैं, उपाध्यक्ष पद पर पांच उम्मीदवार, महामंत्री पद पर दो उम्मीदवार, संयुक्त सचिव पद के लिए चार उम्मीदवार और संगठन सचिव पद पर तीन उम्मीदवार नामांकन करेंगे. इस तरह से पांच पद पर कुल 17 सदस्यों का केंद्रीय चुनाव का नामांकन किया जाएगा.

महाधिवेशन को संपन्न कराने के लिए समितियों का गठनःवहीं महाधिवेशन को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए समिति का गठन भी किया गया है. जिसमें स्वागत समिति, पत्रकार समिति, अवसान समिति, लेखा समिति, भोजन समिति, यातायात समिति इस तरह से खेल समिति में कुल 67 सदस्यों को शामिल किया गया है, जो अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details