झारखंड

jharkhand

5 जून की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jun 5, 2021, 7:12 AM IST

आज पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन,पीएम मोदी आज विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम को करेंगे संबोधित, पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजननिर्मला सीतारमण की पब्लिक और प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों के प्रमुख के साथ बैठक, दिल्ली में वैक्सीनेशन की मनमानी कीमत के खिलाफ विजय गोयल करेंगे प्रदर्शन.

news time
5 जून की बड़ी खबरें

देश समेत झारखंड की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु... क्लिक कर जानें बड़ी खबर..

5 जून की बड़ी खबरें
  • पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन, जागरूक कर्मी को पुरस्कृत करेगी BSL

बोकारो में हर वर्ष 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. हर साल की तरह इस साल भी बीएसएल पर्यावरण दिवस से संबंधित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है. कोरोना महामारी को देखते हुए सभी कार्यक्रम और प्रतियोगिता ऑनलाइन ही आयोजित किए जाएंगे.

  • पीएम मोदी आज विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आज सुबह 11 बजे विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे. यह कार्यक्रम पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है.

  • एक अगस्त से बैंक की छुट्टी वाले दिन भी आ सकेगा वेतन, किस्त और बिल भी जमा होंगे

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए नेशनल ऑटोमेटेड क्लीयरिंग हाउस प्रणाली को हर दिन चालू रखने का फैसला किया है. इसमें रविवार और बैंकों की सभी छुट्टियां शामिल हैं.

  • निर्मला सीतारमण की पब्लिक और प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों के प्रमुख के साथ बैठक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पब्लिक सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर की इंश्योरेंस कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी।. इस बैठक में महामारी के इस काल में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के दावों के त्वरित सेटलमेंट को लेकर चर्चा होगी.

  • आज BJP नेताओं के घर-दफ्तर के सामने कृषि कानून की प्रतियां जलाएंगे किसान

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज देशभर में कृषि कानूनों की प्रतियां जलाए जाने की घोषणा की है. इसे लेकर किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने जानकारी दी है.

  • दिल्ली में वैक्सीनेशन की मनमानी कीमत के खिलाफ विजय गोयल करेंगे प्रदर्शन

बीजेपी नेता विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली सरकार को चाहिए कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटलों में एक दाम पर वैक्सीन लगाई जाए. इसके लिए कानून बने. उन्होंने कहा कि वह इस लूट के खिलाफ आज 11:00 बजे मूलचंद हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन करेंगे.

  • हिमाचल में अनलॉक पार्ट-2 पर फैसला आज, बसें चलाने की भी तैयारी

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट आज पीटरहॉफ शिमला में होने वाली बैठक में जयराम सरकार अनलॉक पार्ट-2 में कई रियायतें देने जा रही है. सबसे बड़ी राहत प्रदेश के भीतर बस सेवा शुरू करने की है.

  • कमांडरों की बैठक से पहले भारत-चीन विदेश मंत्रालय के बीच बातचीत, शांतिपूर्ण समाधान पर हुई सहमति

भारत और चीन के बीच पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से पूर्वी लद्दाख में तनाव चल रहा है. तनाव को खत्म करने के लिए आज दोनों पक्षों के बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक होनी है.

  • मॉरीशस के पूर्व पीएम अनिरुद्ध जगन्नाथ के निधन पर भारत में आज राजकीय शोक

मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ के निधन पर भारत सरकार ने आज एक दिवसीय राजकीय शोक का ऐलान किया है. गृह मंत्रालय की तरफ से इस बारे में शुक्रवार को घोषणा की गई और कहा गया कि मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ के निधन पर राजकीय शोक के दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

  • पर्यावरण दिवस आज, दो दिन का ऑनलाइन फिल्म महोत्सव होगा

इस बार पर्यावरण दिवस की थीम है पारिस्थिति की बहाली. इसका उद्देश्य हर महाद्वीप व महासागर में पारिस्थितिकी प्रणालियों के क्षरण को रोकना और हुए क्षरण की वापसी करना है. फिल्म महोत्सव को 'ओएसिस ऑफ होप' नाम दिया गया है. इसमें 5 और 6 जून को पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी फिल्मों को शामिल किया जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details