झारखंड

jharkhand

2 मार्च की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Mar 2, 2021, 7:10 AM IST

Updated : Mar 2, 2021, 7:57 AM IST

बजट सत्र का तीसरा दिन. बाबूलाल मरांडी की याचिका पर सुनवाई. लेक्चरर नियुक्ति घोटाला मामले पर सुनवाई. पीएम मोदी मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन.

JHARKHAND NEWS TODAY OF 2 MARCH
2 मार्च की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

  • बजट सत्र का तीसरा दिन

विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन सदन में विनियोग विधेयक होगा पेश. द्वितीय अनुपूरक बजट पर वाद विवाद के बाद सदन में मतदान होगा. विपक्ष के आक्रामक रुख से तीसरे दिन भी बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं.

2 मार्च की बड़ी खबरें
  • बाबूलाल मरांडी की याचिका पर सुनवाई

दलबदल मामले को लेकर बाबूलाल मरांडी को विधानसभा अध्यक्ष की ओर से स्वतः संज्ञान लेकर जो नोटिस जारी किया गया है, उसको चुनौती देने वाली याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होनी है.

  • लेक्चरर नियुक्ति घोटाला मामले पर सुनवाई

लेक्चरर नियुक्ति घोटाला मामले के आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी. जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की अदालत में सुनवाई के लिए याचिका को सूचीबद्ध किया गया है.

  • धनबाद में आज से खुलेंगे स्कूल

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन झारखंड की बैठक वासेपुर की एक निजी स्कूल में हुई. जिसके बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण दुबे ने कहा कि 2 मार्च 2021 से धनबाद के सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 2 मार्च से कक्षा 6 से 12 तक का संचालन होगा, जबकि कक्षा एक से पांच का संचालन 15 मार्च से करने की घोषणा एसोसिएशन ने की है.

  • पीएम मोदी मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से ‘मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 का उद्घाटन करेंगे. पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. इस सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, पोत परिवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है.

  • जेपी नड्डा का जयपुर दौरा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 मार्च को जयपुर में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेंगे. जयपुर पहुंचने पर नड्डा का भव्य स्वागत किया जाएगा. जयपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक नड्डा का करीब 20 से अधिक स्थानों पर स्वागत होगा.

  • योगी का पश्चिम बंगाल दौरा आज

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए 2 मार्च को राज्य का दौरा करेंगे. इस बार के बंगाल चुनाव में भाजपा पूरी क्षमता से चुनाव लड़ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ओर और भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं.

  • बिहार में सड़क पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बस

बिहारवासी मंगलवार से इलेक्ट्रिक बसों की सवारी कर सकेंगे. पटना सहित 3 शहरों में 2 मार्च से इसकी शुरुआत होने जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी शुरुआत सीएम सचिवालय से परिवहन विभाग की इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे. पटना के साथ-साथ मुजफ्फरपुर और बिहारशरीफ में भी इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन होगा.

  • गुजरात निकाय चुनाव की मतगणना आज

गुजरात की 81 नगरपालिका, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायतों के लिए रविवार को हुए चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज की गई है. बूथ कब्जाने की एक घटना और कुछ स्थानों पर ईवीएम में खराबी की घटनाओं को छोड़कर कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा. मंगलवार को मतों की गिनती की जाएगी.

  • प्रियंका गांधी वाड्रा की असम में रैली आज

कांग्रेस असम में चुनाव के मद्देनजर तैयारियों में जुट गई है. इसे लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी असम के दो दिवसीय दौरे पर है. वाड्रा 2 मार्च को असम के तेजपुर शहर में एक रैली को संबोधित करेंगी.

Last Updated : Mar 2, 2021, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details