झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 24, 2021, 7:46 AM IST

Updated : Nov 24, 2021, 8:47 AM IST

ETV Bharat / state

24 नवंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

ट्रेड फेयर में आज मनेगा झारखंड दिवस, बिहार में पंचायत चुनाव के आठवें चरण का मतदान आज, बक्सर में आज से पंचकोसी परिक्रमा यात्रा शुरू, आज सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली प्रदूषण पर होगी सुनवाई. पढ़ें आज की बड़ी खबर

JHARKHAND NEWS
24 नवंबर की बड़ी खबरें

  • ट्रेड फेयर में आज मनेगा झारखंड दिवस

नई दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में 24 नवंबर यानी आज झारखंड दिवस मनाया जायेगा. गति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर में झारखंड को फोकस स्टेट बनाया गया है. निवेशक व उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए झारखंड पवेलियन में 25 स्टॉल लगे हैं.

  • बिहार में पंचायत चुनाव के आठवें चरण का मतदान

बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण में 36 जिलों के 55 प्रखंडों में मतदान आज है. इस चरण में 11,527 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें लगभग 600 से ज्यादा नक्सल प्रभावित बूथ हैं. मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

  • बक्सर में आज से पंचकोसी परिक्रमा यात्रा शुरू

बिहार के बक्सर जिले में विश्व प्रसिद्ध पांच दिवसीय पंचकोसी परिक्रमा यात्रा 24 नवंबर यानी आज से शुरू हो रही है. परिक्रमा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं का जत्था धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं.

  • आज सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली प्रदूषण पर सुनवाई

दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट फिर सुनवाई करने वाली है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने प्रदूषण रोकने के प्रयासों पर असंतोष जताया था.

देखें वीडियो
  • पीएम से आज मिलेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती है. मुलाकात के दौरान त्रिपुरा के कानून व्यवस्था के साथ साथ विभिन्न मुद्दों को उठा सकती हैं.

  • केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज

आज यानी बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी. इस बैठक में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के विधेयकों को मंजूरी दे सकता है.

  • राष्ट्रपति आज से यूपी दौरे पर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 24 -25 नवंबर को उत्तर प्रदेश दौरे पर रहेंगे. इस दौरान कानपुर की भी यात्रा रहेंगे.

  • केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी आज पहुंचेंगे देहरादून

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव नजदीक है. इसको लेकर बीजेपी की ओर से तैयारी शूरू कर दी गई है. बीजपी चुनाव प्रभारी सह केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी दो दिवसीय दौरे पर आज देहरादून पहुंच रहे हैं.

  • आज किसान मजदूर संघर्ष दिवस

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आज किसान नेता सर छोटू राम की जयंती को किसान मजदूर संघर्ष दिवस के रूप में मनाएंगे.

  • मेंस हॉकी जूनियर वर्ल्ड कप आज से

एफआईएच मेंस हॉकी जूनियर वर्ल्ड कप का आयोजन आज से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने जा रहा है. टूर्नामेंट में भारत के अभियान की शुरुआत फ्रांस के साथ होगी. इसके बाद भारत का मुकाबला कनाडा और पोलैंड से होगा.

Last Updated : Nov 24, 2021, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details