झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री की अपील पर स्वास्थ्य मंत्री का कटाक्ष, दीए की नहीं मेडिकल उपकरण की जरूरत

पीएम मोद के दीया जलाने वाले बयान पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कटाझ किया है. उन्होंने कहा कि झारखंड समेत पूरे देश में आर्थिक सहायता की जरूरत है. ऐसे में इस तरह का एलान राजनीति से प्रेरित है. स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री कोरोना को लेकर 9 मिनट क्यों 9 घंटे या लगातार नौ दिन तक पूरे देश मे विद्युत आपूर्ति बंद कर दें तब शायद बात बनेगी

By

Published : Apr 3, 2020, 7:31 PM IST

Jharkhand Health Minister reaction on Prime Minister appeal
स्वास्थ्य मंत्री

रांची: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीया जलाने वाले बयान पर कटाक्ष किया और कहा कि वर्त्तमान समय में कोरोना से लड़ने के लिए मेडिकल उपकरण चाहिए, वेंटीलेशन की जरूरत है. डॉक्टर, नर्स को इलाज के समय कई जरूरी उपकरणों की आवश्यकता है. ऐसे समय में मोदी जी राजनीतिक हथकंडा अपनाते हुए दीया जलाने की बात कर रहे हैं.

देखिए पूरी खबर

दीया जलाने से कोरोना को यदि मात दिया जा सकेगा तो पूरी दुनिया मोदी जी का अनुकरण करेगी. यहां लोगों की आर्थिक स्थिति खराब है, खाने-पीने के लाले पड़े हैं. इस समय ऐसा करना राजनीति से प्रेरित लगता है. पूर्व में पूरे देशवासियों ने एक साथ पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मियों के नाम ताली, घंटी बजाकर हौसला अफजाई की थी और अपनी एकजुटता प्रदर्शित की थी. बार-बार इस तरीके से करना कहीं न कहीं असल मुद्दे से लोगों को भटकाने जैसा मामला बनता जा रहा है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस की उत्पत्ति का वैज्ञानिक दृष्टिकोण से विश्लेषण

झारखंड समेत पूरे देश में आर्थिक सहायता की जरूरत है. ऐसे में इस तरह का एलान राजनीति से प्रेरित है. स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री कोरोना को लेकर 9 मिनट क्यों 9 घंटे या लगातार नौ दिन तक पूरे देश मे विद्युत आपूर्ति बंद कर दें तब शायद बात बनेगी. कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास जरूरी उपकरणों, मास्क, कोरोना मेडिकल किट, वेंटीलेटर की आवश्यकता है और उस पर कोई बात नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details