झारखंड

jharkhand

पीएम मोदी से मिले झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, सूबे में चल रही विकास योजनाओं की दी जानकारी

By

Published : Apr 6, 2023, 8:15 PM IST

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. राज्यपाल ने पीएम मोदी को झारखंड में चल रही विकास योजनाओं की जानकारी दी.

Etv Bharat
पीएम मोदी के साथ राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

रांची: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकाल की. दिल्ली दौरे पर गए राज्यपाल का पीएम मोदी से मिलने का कार्यक्रम तय था. राज्यपाल और पीएम मोदी की हुई मुलाकात में झारखंड राज्य के वर्तमान हालात को लेकर चर्चा हुई.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुलाकात में राज्य के विकास और विभिन्न योजनाकओं को लेकर चर्चा की गई. राज्यपाल ने पीएम मोदी को राज्य में चल रही शिक्षा परियोजना के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को लेकर चल रहे कामकाज के बारे में जानकारी दी. कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर चलाए जा रहे कोरोना बचाव के अभियान को लेकर भी राज्यपाल ने पीएम मोदी को जानकारी दी. राज्य में स्वच्छता को लेकर चल रही योजनाओं के साथ सूबे में पेयजल, आवास जैसी योजनाओं की स्थिति की भी जानकारी पीएम मोदी को दी.

राज्य में वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित क्षेत्रों में विकासात्मक गतिविधियों एवं सुरक्षा के सन्दर्भ में भी राज्यपाल ने पीएम मोदी को अवगत कराया. दो दिन पहले राज्य में सुरक्षाबलों ने वामपंथी उग्रवाद पर कड़ा बार करते हुए कई शिर्ष कमांडरों के मार गिराया था, जिनपर 25 लाख के इनाम थे. राज्यपाल ने इसकी पूरी जानकारी पीएम मोदी को दी. नक्सल प्रभावित इलाके में सरकार के चलाए जा रहे विकास के कार्यों की जानकारी भी राज्यपाल ने पीएम मोदी को दी. राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी को राज्य में उच्च शिक्षा के विकास हेतु निर्मित रोडमैप से अवगत कराया. साथ ही राज्य के हवाई और रेल नेटवर्क/कनेक्टिविटी के विस्तार पर भी चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के सभी विकास योजनाओं को लेकर कहा कि जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए सभी योजना समय पर पूरी हो इसपर पूरा ध्यान रखना है. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए केन्द्र सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार है. राज्य के विकास को गति मिले इसके लिए सभी तरह की मदद दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details