झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एक विवाह ऐसा भीः मिस कॉल से जुड़े दिल, शादी के लिए 550 किमी तय कर दिव्यांग लड़के के घर पहुंच गई दुल्हन

कहते हैं जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाता है. बिहार के सुपौल में एक ऐसी ही जोड़ी बनी है जो लैला-मजनू जैसी तो नहीं, पर उससे कम भी नहीं है. सोशल मीडिया के दौर में ऐसी जोड़ी एक हुई है जो प्यार करने वाले के लिए एक मिसाल है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 21, 2021, 1:20 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 1:31 PM IST

jharkhand girl fell in love with bihar boy
मिस कॉल से जुड़े दिल, शादी के लिए 550 किमी तय कर लड़के के घर पहुंची दुल्हन

सुपौल: सोशल मीडिया के दौर में बिहार से एक ऐसे प्रेमी जोड़े (Love Affair) की तस्वीर सामने आई है, जो आपके दिल को छू लेगी. एक दिव्यांग (Handicapped Boy) युवक और युवती की प्रेम कहानी देखकर आपको ये महसूस होगा कि परिस्थिति कितनी भी विकट हो, लेकिन प्यार के आगे बौनी है. झारखंड (Jharkhand) के रांची की लड़की और बिहार (Bihar) के सुपौल जिले के बसबिट्टी गांव के दोनों पैरों से दिव्यांग युवक की प्रेम कहानी इसकी मिसाल है.

इसे भी पढ़ें : शादी के 17 दिन बाद ससुराल से भागी दुल्हन, पति ने प्रेमी के साथ किया एग्रीमेंट

दरअसल, इस जोड़ी की प्रेम कहानी मिस कॉल से शुरू हुई थी. रांची की रहने वाली गौरी ने एक दिन गलती से एक नंबर पर मिस कॉल किया. वो नंबर बिहार के सुपौल के बसबिट्टी गांव के रहने वाले मुकेश का था. इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हुई और यह बातचीत धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई.

शादी के लिए 550 किमी तय कर लड़के के घर पहुंची दुल्हन

वहीं, मुकेश ने खुद को दिव्यांग बताते हुए गौरी से शादी करने से इनकार कर दिया लेकिन मुकेश को दिल दे बैठी थी. गौरी किसी भी कीमत पर अपने प्यार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी. मुकेश से शादी करने के लिए वह ट्रेन से करीब साढ़े 550 किलोमीटर की दूरी तय कर सुपौल पहुंच गई. इस दौरान गौरी का भाई भी उसके साथ था. मुकेश को दिव्यांग देखकर वह गौरी को अपने साथ ले जाने लगा, लेकिन वह नहीं गई. इसके बाद कोर्ट में दोनों विवाह बंधन में बंधकर एक-दूजे के हो गए.

यह भी पढ़ें- रांची में प्यार की सौदेबाजी, पति को 3 दिन घरवाली तो 3 दिन बाहरवाली के साथ रहने का कॉन्ट्रैक्ट

सुपौल के बसबिट्टी गांव का रहने वाला मुकेश दोनों पैरों से दिव्यांग है. उसकी मां बचपन में ही चल बसी थी. उसके पिता बाहर रहकर मजदूरी करते हैं. सोमवार को मुकेश अपनी मौसी के साथ सुपौल कोर्ट पहुंचा और कोर्ट मैरिज की. मुकेश ने कहा कि वह इस शादी से इनकार कर रहा था लेकिन जब गौरी सुपौल तक पहुंच गई तो फिर वो कुछ नहीं कर पाया.

Last Updated : Jul 21, 2021, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details