झारखंड

jharkhand

Jharkhand Crime: रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में फायरिंग का खुलासा, पिस्टल के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Jun 11, 2021, 11:04 PM IST

Updated : Jun 12, 2021, 9:37 PM IST

राजधानी रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के छोटा घाघरा हुंडरू में सुनील कच्छप पर दो दिन पहले गोली चलाई गई थी. गोलीबारी मामले का पुलिस ने दो दिनों के भीतर खुलासा कर लिया है. मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

4 criminals arrested with pistol
रांची में पिस्टल के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार

रांची:एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के छोटा घाघरा हुंडरू में सुनील कच्छप पर हुई गोलीबारी मामले का पुलिस ने दो दिनों के भीतर खुलासा कर लिया है. मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- रांची में पिस्टल के साथ अपराधी गिरफ्तार, रच रहा था हत्या की साजिश


मास्टरमाइंड निकला गाब्रिएल पीटर मिंज
गोलीबारी का मास्टरमाइंड जमीन कारोबारी गाब्रिएल पीटर मिंज है. वह जिस जमीन पर कब्जा कर बेचना चाहता था. उसे सरनास्थल की जमीन बताकर सुनील कच्छप कब्जा से हटाना चाहता था. इसी वजह से उसे रास्ते से हटाने के लिए सुनील पर हमला किया गया. हालांकि सुनील बाल-बाल बच गया. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जमीन विवाद में गोलीबारी की गई थी.

घाघरा स्थित 21.5 डिसमिल जमीन के विवाद की वजह से सुनील कच्छप को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया. उसे ठीक उसी समय गोली मारी गई, जब वह ड्यूटी के लिए निकला था. सुनील कच्छप पर हमला से पहले पूरी रेकी की गई थी. इस घटना का मास्टरमाइंट गाब्रिएल पीटर मिंज है. इस मामले की जांच के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर एक टीम बनी थी. टीम ने कार्रवाई करते हुए, घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार किए गए आरोपी
एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के हुंडरू निवासी गाब्रिएल पीटर मिंज, रोहित कुमार उर्फ गोलू मूल निवासी उत्तर प्रदेश के बलिया जिला सिकंदरपुर मिल्की मोहल्ला, पोखरटोली निवासी सुनील मिंज उर्फ मन्ना और संजू मिंज को गिरफ्तार किया गया. अपराधियों के पास से 7.65 बोर की पिस्टल, तीन गोलियां, घटना में इस्तेमाल की गई स्कूटी और संबंधित विवादित जमीन के दस्तावेज बरामद किए गए है.

किसी भी हाल में कब्जा करना चाहता था पीटर
छोटा मौजा घाघरा स्थित 21.5 डिसमिल जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चलता आ रहा था. गेब्रियल पीटर किसी भी तरह इस जमीन पर अपना कब्जा करना चाह रहा था लेकिन सुनील ने उस पर कब्जा करने नहीं दिया.

इसी को लेकर एक योजना के तहत गेब्रियल की ओर से सुनील की हत्या करने की साजिश रची गई. इसके बाद रेकी करते हुए, गाब्रिएल ने अपने सहयोगियों को जोड़ा और सुनील पर बीते 9 जून की रात करीब 8 बजे हमला कर दिया.

सुनील पीपी कंपाउंड स्थित एक निजी अस्पताल में सिक्युरिटी गार्ड था. सुनील अपने घर से साइकिल से ड्यूटी के लिए निकला था. इसी दौरान आर्मी एविएशन कैंप से 200 मीटर की दूरी पर गोली मारी गई थी.

Last Updated : Jun 12, 2021, 9:37 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details