झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड कांग्रेस की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला का समापन, लिए गए कई अहम निर्णय

झारखंड कांग्रेस की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला का समापन हो गया. इसमें निर्णय लिया गया कि आगामी 11-14 जून तक जिलास्तरीय कार्यशाला और 09 अगस्त को हर जिला से 75 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली जाएगी.

By

Published : Jun 2, 2022, 9:24 PM IST

jharkhand-congress-two-day-state-level-workshop-concludes
झारखंड कांग्रेस

रांचीः मई महीने में कांग्रेस की उदयपुर नवचिंतन शिविर में लिए गए अहम निर्णय को धरातल पर उतारने के लिए झारखंड कांग्रेस की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला का समापन गुरुवार को हो गया. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस समन्वय समिति के सभी सदस्यों के साथ साथ तमाम विधायक, मंत्री और कांग्रेस जिलाध्यक्षों-जिलासचिवों ने भाग लिया.

इसे भी पढ़ें- रांची में कांग्रेस की दो दिवसीय नव संकल्प प्रदेशस्तरीय कार्यशाला, संगठन मजबूती पर मंथन


इस दो दिवसीय कार्यशाला में भाजपा के झूठे प्रचारतंत्र से मुकाबला करने, महंगाई और बेरोजगारी जैसे जनसरोकार के मुद्दे को प्रमुखता से उठाने, मोदी सरकार के आठ साल की नाकामियों को जनता के बीच ले जाने पर चर्चा हुई. वहीं आगामी 11 जून से 14 जून तक सभी जिला मुख्यालयों में नवचिंतन कार्यशाला का आयोजन करने, 09 अगस्त क्रांति दिवस के दिन हर जिला से कम से कम 75 किलोमीटर की पदयात्रा निकालने और 02 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर भारत जोड़ो अभियान गांव गांव और कस्बे, शहर में चलाने का फैसला लिया गया.

झारखंड कांग्रेस की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला


कांग्रेस विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि इन कार्यक्रमों के अलावा ओबीसी समाज की हकमारी ना हो और इस समाज को उसका हक मिले इसके लिए कांग्रेस जल्द कार्यक्रम बनाएगी. कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि एक ओर जहां हमें कांग्रेस संगठन सशक्तिकरण पर जोर देना है. वहीं इस बात पर भी नजर बनाकर रखना है कि महागठबंधन की सरकार जनता की आकांक्षा पर खड़ी उतर रही है या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर हमारा एसीबी भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में बेहतर काम करे तो सीबीआई और ईडी की क्या जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार का समन्वय समिति बनने से संवाद स्थापित करने में सहूलियत होगी.

वहीं प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने दो दिवसीय स्टेट लेवल कार्यशाला को सफल बताते हुए कहा कि कांग्रेस ही देश भर में भाजपा की गलत नीतियों का मुकाबला कर सकती है और इस पार्टी में ही क्षमता है कि वह देश को आपसी प्रेम भाईचारे और सौहार्द के साथ जोड़ कर रख सकता है. उन्होंने कहा कि समन्यव समिति बन जाने से महागठबंधन की सरकार और ज्यादा गति से राज्य की जनता के काम कर सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details